ट्विटर एक बहुत जरूरी फीचर पेश कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ बातें लिखने से रोकेगा। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट सबसे बुरी तरह से इस्तेमाल किए जाने वाले प्लेटफार्मों में से एक है, जो अक्सर उपयोगकर्ताओं को ट्रोल या परेशान करने के लिए उपयोग किया जाता है। हालांकि, ट्विटर अब उपयोगकर्ताओं को आपत्तिजनक ट्वीट पोस्ट करने की अनुमति नहीं देगा। ट्विटर अब आपत्तिजनक ट्वीट पोस्ट करने से पहले यूजर्स को अलर्ट करना शुरू कर देगा। इस सुविधा का परीक्षण एक साल पहले किया जा रहा था, लेकिन अब इसे व्यापक दर्शकों के लिए शुरू किया जाएगा।

How to use Twitter - ट्विटर इस्तेमाल करना है बेहद आसान, जानें कैसे करें यूज  - Navbharat Times

2020 में वापस, ट्विटर ने लोगों के एक छोटे समूह के साथ इस सुविधा का परीक्षण शुरू किया। कंपनी द्वारा परीक्षण करने से उपयोगकर्ताओं को संभावित हानिकारक ट्वीट पोस्ट करने से पहले पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित किया गया। हालांकि, महीनों बाद यह सुविधा प्लेटफॉर्म के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी। यह सुविधा आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस के उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की जा रही है जिनके पास अपने खाते में अंग्रेजी-भाषा सेटिंग्स सक्षम हैं। ट्विटर ने पिछले साल ऐसे मामलों पर परीक्षण करना शुरू किया

जो लोगों को संभावित रूप से हानिकारक या आक्रामक उत्तर को रोकने के लिए प्रोत्साहित करते हैं - जैसे कि अपमान या घृणित टिप्पणियां - ट्वीट करने से पहले। इससे लोगों को अपने ट्वीट संपादित करने या हटाने की अनुमति मिली। अब ट्विटर ने अपने एल्गोरिथ्म पर काम किया है और इस सुविधा को बेहतर बनाने के लिए उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रियाएं एकत्र की हैं। परीक्षण के परिणाम बताते हैं कि जब उपयोगकर्ताओं को आक्रामक ट्वीट्स के बारे में सतर्क किया गया था, तो 34% से अधिक लोगों ने अपने प्रारंभिक उत्तर को संशोधित किया या अपना जवाब बिल्कुल नहीं भेजने का फैसला किया।

अब नहीं कर सकेंगे टेक्स्ट से ट्वीट, ट्विटर ने बंद की सुविधा twitter stops  facility will not be able to tweet with text | tech - News in Hindi –  Toofan News - तूफान न्यूज़

साथ ही 11 प्रतिशत लोगों ने कम आक्रामक जवाब पोस्ट किए। ट्विटर ने उपयोगकर्ताओं को रिमाइंडर भेजने के लिए कई शर्तें भी रखी हैं। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने ब्लॉग में कहा कि वे आपत्तिजनक, गलत भाषा का अधिक सटीक रूप से पता लगाने के लिए अपनी तकनीक में सुधार कर रहे हैं। हालाँकि, अगर दो लोग एक-दूसरे का अनुसरण करते हैं, इंटरैक्टिव हैं और बेहतर समझ रखते हैं, तो ट्विटर उन्हें अलर्ट नहीं भेज सकता है।

Related News