pc: abplive

Google Maps प्रतिदिन दुनिया भर में लाखों यात्रियों को उनके डेस्टिनेशन तक पहुँचने में सहायता करता है। Google यूजर्स को लगातार बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी नेविगेशन सर्विस को बेहतर बनाने का प्रयास करता रहता है। इस बार, Google ने Google Maps में "3D बिल्डिंग्स" नाम से एक नया और प्रभावशाली फीचर पेश किया है।

Google का 3D Map फीचर
इस सुविधा का मतलब है कि यूजर्स अब Google Maps पर नेविगेट करते समय इमारतों को 3D डायमेंशन में देख सकते हैं। यह वृद्धि यात्रियों के लिए नेविगेशन को और भी अधिक सुविधाजनक और आकर्षक बनाती है।

लोकप्रिय टेक टिपस्टर AssembleDebug ने अपने एक्स अकाउंट पर इस नए फीचर के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने उल्लेख किया कि गूगल मैप्स में अब "3D भवन दिखाएँ" नामक एक विकल्प है। इस फीचर की कुछ समय से टेस्टिंग चल रही है और इसे गूगल मैप्स के बीटा वर्जन 125 में उपलब्ध कराया गया है। परत विकल्प के माध्यम से मानक मानचित्र दृश्य में 3डी भवनों को देखना संभव हो गया है।

pc: Android Police

AssembleDebug द्वारा X पर पोस्ट में, यह देखा जा सकता है कि गूगल मैप्स के भीतर सेटिंग्स पर नेविगेट करने के बाद, "Show 3D buildings" नामक एक नया विकल्प दिखाई देता है। इस फीचर के आगे एक टॉगल विकल्प दिया गया है। जब यूजर्स इस टॉगल को सक्षम करते हैं, तो वे Google Maps पर अपनी यात्रा के दौरान अपने मार्ग पर इमारतों को 3D रूप में देखेंगे। यह वास्तव में एक नया अनुभव प्रदान करता है।

इस सुविधा को सक्षम करने के चरण:

  • Google Maps खोलें.
  • ऊपरी दाएं कोने में डिस्प्ले होने अपनी गूगल प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें।
  • सेटिंग्स ऑप्शन पर जाएं।
  • नेविगेशन सेटिंग ढूंढने के लिए सेटिंग में स्क्रॉल करें और उस पर क्लिक करें।
  • आपको "Show 3D buildings" विकल्प दिखाई देगा। इसके आगे टॉगल का विकल्प होगा।
  • सुविधा का उपयोग करने के लिए इस टॉगल को चालू करें। इसे बंद करने से 3D बिल्डिंग्स नहीं दिखेगी।

हालाँकि यह सुविधा अभी परीक्षण मोड में है और चयनित बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए जारी की गई है, Google निकट भविष्य में इस विशेष सुविधा को सभी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू करने की योजना बना रहा है।

Related News