टेलीकॉम कंपनियां डेटा और कॉलिंग लाभों के साथ प्रीपेड प्लान पेश करती हैं, जिन्हें उपयोगकर्ता अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं। लॉन्ग टर्म वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान यूजर्स को हर महीने रिचार्ज करने की परेशानी से बचाते हैं। वार्षिक प्रीपेड प्लान को चुनने का एक अन्य लाभ यह है कि उपयोगकर्ता ओटीटी लाभों तक भी पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। इनमें से अधिकांश वार्षिक प्रीपेड प्लान्स कॉम्प्लिमेंट्री डेटा कूपन भी देते हैं जिन्हें उपयोगकर्ता अपनी वैधता के भीतर कभी भी एक्सेस कर सकते हैं। आज हम आपको उन्ही प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं 365 दिनों की वैधता के साथ 2Gb दैनिक डेटा प्रदान करते हैं।

टेल्को बीएसएनएल 1999 रुपये की कीमत वाला एक वार्षिक प्रीपेड प्लान पेश कर रही थी जिसमें मार्च तक 2GB दैनिक डेटा दिया गया था। बीएसएनएल की वेबसाइट पर फिलहाल वह प्लान लिस्टेड नहीं है। हालाँकि, बीएसएनएल 1197 रुपये में एक प्रीपेड प्लान देता है जो 14GB डेटा देता है और इसकी वैधता 365 दिनों की होती है। Airtel, Jio और Vi निम्नलिखित प्रीपेड प्लान पेश करते हैं, जिनमें से अधिकांश की कीमत 2000 रुपये से अधिक है। वे निम्नलिखित लाभ देते हैं।

Airtel 2498 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्लान 2GB डेली डेटा अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस प्रति दिन के साथ देता है और 365 दिनों की वैधता के साथ आता है।


Airtel 2698 रुपये का प्रीपेड प्लान: एयरटेल का यह प्रीपेड प्लान 2GB डेली लिमिट अनलिमिटेड कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस प्रदान करता है और 365 दिनों की वैधता के साथ आता है। यह प्लान Disney+ Hotstar को 1 साल का VIP सब्सक्रिप्शन भी देता है।

Jio 2399 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्लान अनलिमिटेड डोमेस्टिक कॉल के साथ 2GB डेली डेटा और रोजाना 100 SMS देता है। टेल्को रोजाना 100 एसएमएस और जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी देता है।

Jio 2599 रुपये का प्रीपेड प्लान: Jio का यह प्रीपेड प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ 2GB डेली डेटा और प्रतिदिन 100 SMS देता है। यह प्लान Disney+ Hotstar को एक साल का VIP सब्सक्रिप्शन देता है।

Vi 1499 प्रीपेड प्लान: यह प्लान वास्तव में असीमित कॉल के साथ 24GB डेटा और 365 दिनों की वैधता के साथ 3600 एसएमएस प्रदान करता है। प्लान वी फिल्म्स और टीवी तक पहुंच प्रदान करती है।

Vi 2595 प्रीपेड प्लान: वीआई वोडाफोन इस प्रीपेड प्लान के साथ 2GB डेली डेटा और अनलिमिटेड कॉल देता है। प्लान इस प्लान के साथ वीकेंड रोलओवर डेटा बेनिफिट्स देता है। इस प्लान में रोजाना 100 एसएमएस भी मिलते हैं। इस प्लान के स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स में प्रीमियम Zee5 सब्सक्रिप्शन और वीआई मूवीज और टीवी एक्सेस शामिल हैं।

Related News