आज के डिजिटल युग में, स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग बन गए हैं, जो सोशल मीडिया इंटरैक्शन, बिंज-वॉचिंग, गेमिंग और बहुत कुछ जैसे विभिन्न उद्देश्यों को पूरा करते हैं। ऐसे उदाहरण हैं जब फ़ोन कॉल या गड़बड़ी-मुक्त वातावरण की आवश्यकता उपयोगकर्ताओं को एयरप्लेन मोड पर स्विच करने के लिए प्रेरित करती है, जिससे अनजाने में इंटरनेट का उपयोग बंद हो जाता है। लेकिन आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसी सेटिंग्स बताएंगे जिनकी मदद से आप एयरप्लेन मोड़ पर भी इन्टरनेट चला सकते हैं, आइए जानते है इसके बारे में-

Google

थर्ड-पार्टी ऐप्स के साथ एयरप्लेन मोड में मोबाइल डेटा का उपयोग करना:

हवाई यात्रा के दौरान स्मार्टफोन और लैपटॉप को एयरप्लेन मोड में रखना आम बात है, जिससे मोबाइल नेटवर्क से जुड़े काम बाधित होते हैं। फिर भी, कुछ तृतीय-पक्ष ऐप्स समाधान प्रदान करते हैं, जिससे उपयोगकर्ता एयरप्लेन मोड में भी इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं।

Google

केवल फोर्स एलटीई (4जी/5जी) ऐप:

एयरप्लेन मोड में इंटरनेट कनेक्टिविटी प्राप्त करने के लिए, आप फोर्स एलटीई ओनली (4जी/5जी) ऐप का लाभ उठा सकते हैं। यह तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन, जो प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और 1 करोड़ से अधिक डाउनलोड का दावा करता है, आपके फोन के एयरप्लेन मोड में होने पर इंटरनेट एक्सेस बनाए रखने के लिए एक मूल्यवान समाधान साबित होता है।

Google

स्टेप्स-

  • फोर्स एलटीई ओनली (4जी/5जी) ऐप डाउनलोड करें।
  • अपने स्मार्टफोन पर एयरप्लेन मोड चालू करें।
  • फोर्स एलटीई ओनली (4जी/5जी) ऐप खोलें।
  • Android 11 और उससे ऊपर के संस्करण के लिए, विधि 2 पर टैप करें।
  • मोबाइल रेडियो पावर विकल्प सक्षम करें।
  • इन चरणों को पूरा करने के बाद, आपके फ़ोन का इंटरनेट हवाई जहाज़ मोड में भी काम करना शुरू कर देगा।

Related News