ट्विटर को लेकर कई तरह के बदलाव किए जा रहे हैं. पहले खबर थी कि ब्लू टिक यूजर को ट्विटर पर चार्ज देना होगा। अब एक और खबर आ रही है जिसमें कहा गया है कि "सभी यूजर्स को ट्विटर एक्सेस करने के लिए पैसे देने पड़ सकते हैं"। Elon Musk ने हाल के दिनों में कई फैसले लिए हैं. लेकिन, अगर सभी यूजर्स के लिए चार्ज का ऐलान कर दिया जाए तो इससे काफी कुछ बदल जाएगा। प्लेटफ़ॉर्मर की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क अधिकांश उपयोगकर्ताओं से सदस्यता शुल्क लेने की योजना बना रहा है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि ज्यादातर या सभी यूजर्स को ट्विटर इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने पड़ सकते हैं। वहीं ट्विटर ब्लू के लिए यूजर्स को अलग से सब्सक्रिप्शन फीस देनी होगी। ट्विटर ब्लू के साथ यूजर्स को ब्लू टिक और अन्य अतिरिक्त फीचर दिए जाएंगे।


बैठक में योजना पर हुई चर्चा : स्रोत
कंपनी के कर्मचारियों के साथ हाल ही में हुई बैठक में इस विचार पर चर्चा हुई है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यूजर्स एक महीने में सीमित समय के लिए ही ट्विटर का इस्तेमाल कर पाएंगे। सीमित समय खत्म होने के बाद यूजर्स को कंपनी का प्लान लेना होगा।

यूजर्स इस प्लान को लेने के बाद ही ट्विटर का इस्तेमाल कर पाएंगे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह योजना कब लागू की जाएगी। मस्क ने इस बारे में सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहा है। फिलहाल ट्विटर के इंजीनियर ब्लू सब्सक्रिप्शन पर काम कर रहे हैं। इस वजह से अगर प्लेटफॉर्म सभी यूजर्स से पैसे लेने की योजना बना रहा है तो फिलहाल ऐसा नहीं होगा।

आपको बता दें कि मस्क ने अभी-अभी कई देशों में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन जारी किया है। हालांकि, इसे अभी तक सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है। लेकिन, मस्क ने यह भी साफ कर दिया है कि इसे एक महीने से भी कम समय में सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा।

Related News