प्रौद्योगिकी दिग्गजों Google और Microsoft के बाद, अब iPhone बनाने वाली कंपनी Apple भी भारत की मदद के लिए आगे आई है, जो कोरोनावायरस के प्रकोप से जूझ रही है। Apple के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि वह इस मुश्किल स्थिति में भारत की मदद करेंगे और भारत को मदद करने के लिए राहत राशि जारी करेंगे। Apple के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि भारत में कोविद मामलों की भयावह वृद्धि के बीच उनकी कंपनी चिकित्साकर्मियों के साथ है और Apple परिवार हर टीम और ऐसे लोगों के साथ है जो इस महामारी के खिलाफ लड़ रहे हैं और लोगों की मदद कर रहे हैं।

Apple IPhone SE, New IPad Air And Apple Watch Launch - एपल ने लांच किया  iPhone SE, कीमत 26 हजार से शुरू | Patrika News

Apple एक राहत कोष जारी करेगा। के लिये कोरोनावायरस की दूसरी लहर भारत में अपने चरम पर है और यह इन दिनों कहर बरपा रही है। पिछले कुछ हफ्तों में, भारत में घातक वायरस के कारण हजारों लोग मारे गए हैं। संकट के इस समय में, भारत को दुनिया के विभिन्न हिस्सों से मदद मिल रही है। इससे पहले, गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने भी संकट की इस घड़ी में भारत की मदद करने की घोषणा की थी। सुंदर पिचाई ने कहा है कि भारत में कोविद -19 की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए, Google और Googlers India चिकित्सा आपूर्ति के लिए UNICEF को 135 करोड़ रुपये प्रदान करेंगे, ताकि गंभीर रूप से बीमार रोगियों की जान बचाई जा सके और लोगों की मदद की जा सके।

दूसरी ओर, नडेला ने कहा है कि उनकी कंपनी अपने संसाधनों को जुटाकर देश की मदद करेगी। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने एक ट्वीट में कहा है कि भारत के हालात देखकर मेरा दिल टूट रहा है। मैं भारत की मदद करने के लिए अमेरिकी सरकार का आभारी हूं। Microsoft इस नाजुक स्थिति में भारत की हरसंभव मदद करने के लिए तैयार है। हम भारत को राहत देने के लिए ऑक्सीजन एकाग्रता मशीनों की खरीद में मदद करने की पूरी कोशिश करेंगे।

Apple tells that Negative characters or villains can not use iPhones

भारत महामारी में अब तक के सबसे कठिन क्षण से गुजर रहा है। कोविद -19 मामलों में दैनिक आधार पर रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। अधिकांश शहरों के अस्पतालों में वेंटिलेटर बेड से लेकर ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं तक सभी चीजों की सख्त जरूरत है। रोगियों की बढ़ती संख्या से निपटने के लिए भारत को तत्काल ऑक्सीजन की आपूर्ति की आवश्यकता है।

Related News