Airtel, Jio और Vodafone Idea ने पिछले महीने अपने प्री-पेड को महंगा कर दिया है। Vodafone Idea, Airtel और Jio के प्लान करीब 25 फीसदी महंगे हो गए हैं और अब Vodafone Idea के प्लान फिर महंगे हो जाएंगे।

Vodafone Idea के CEO रविंद्र टक्कर ने की है। कुछ दिनों पहले मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने एक रिपोर्ट में कहा था कि वोडाफोन आइडिया अपने टैरिफ प्लान को महंगा करने जा रही है, कंपनी ने उस वक्त इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया था।

रवींद्र टक्कर ने कहा है कि कंपनी का 99 रुपये का सबसे सस्ता 4जी प्लान उपभोक्ता की जरूरत के हिसाब से ज्यादा महंगा नहीं है। उन्होंने कहा है कि कंपनी इस साल भी अपने प्लान को महंगा करने जा रही है। Vodafone Idea के प्लान 2022 के अंत या 2023 की शुरुआत में महंगे हो सकते हैं। नए टैरिफ से कंपनी के एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर में कम से कम 1.9 गुना बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

घट रही Vodafone Idea के सब्सक्राइबर्स की संख्या: सब्सक्राइबर्स के मामले में Vodafone Idea को भी लगातार काफी नुकसान हो रहा है। इसके यूजर्स लगातार कम हो रहे हैं। दिसंबर 2021 में कंपनी के प्लान महंगे होने के बाद इसके सब्सक्राइबर बेस में करीब 3 करोड़ की कमी देखी गई है। जिसके साथ ही टैरिफ महंगे होने के बाद भी एवरेज रेवेन्यू पर यूजर में भी 5 फीसदी की कमी देखी गई है. कंपनी का मौजूदा एआरपीयू 115 रुपये है जो 2020-21 की आखिरी तिमाही में 121 रुपये था।

Related News