स्मार्टफोन का इस्तेमाल तो हम सभी करते हैं। आज के समय में स्मार्टफोन सभी के पास होता है और स्मार्टफोन होना कोई बड़ी बात नहीं है। फोन में हम कई तरह की ऐप्स को इनस्टॉल कर के रखते हैं और कई सारी वेबसाइट्स भी विजिट करते हैं लेकिन कई ऐसी वेबसाइट्स भी हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे। इसलिए आज हम आपको ऐसी 7 वेबसाइट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए।


BugMeNot
यदि आप किसी वेबसाइट पर बार बार लॉगिन करने से परेशान है तो यह वेबसाइट आपके लिए काम की साबित हो सकती है। यह वेबसाइट पर लॉगिन करने के लिए आईडी पासवर्ड देती है। इस वेबसाइट पर आपको ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर देकर लॉगिन करने की जरूरत नहीं है आपको वेबसाइट का नाम बताते ही आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा।

आपका पासवर्ड कितना सुरक्षित है
howsecureismypassword.net वेबसाइट आपको यह बताएगी कि आपका पासवर्ड कितना सुरक्षित है। आप किसी भी पासवर्ड को इस वेबसाइट पर डाल कर चेक कर सकते हैं कि वो कितना सुरक्षित है।


Safe Web
इस से आपको पता चलेगा कि कौन-सी वेबसाइट सुरक्षित है और कौन-सी नहीं। अगर आपको किसी वेबसाइट के बारे में पता लगाना है तो आपको उसका यूआरएल यहाँ पेस्ट करना है।

Priv Note
अगर आप अपने किसी दोस्त या परिवार के सदस्यों को कोई प्राइवेट मैसेज भेजना चाहते हैं तो यह आपके काम की वेबसाइट है। इसकी खासियत यह है कि एक बार जैसे ही मैसेज पढ़ लिया जाएगा वी तुरंत डिलीट हो जाएगा जिस से उसे कोई और पढ़ नहीं सकता है।

A Good Movie to Watch
यदि आप अमेजॉन प्राइम या नेटफ्लिक्स पर वीडियो देखना पसंद करते हैं तो यह वेबसाइट आपके काम की है। इस से आपको उन फिल्मों के बारे में जानकारी मिलेगी जो आपको देखनी चाहिए।

Mathway
यदि आपको गणित के सवाल में किसी प्रकार की कोई समस्या हो रही है तो आप इस वेबसाइट की मदद ले सकते हैं। यह वेबसाइट आपके काम की साबित हो सकती है।

TinEye
इस वेबसाइट की मदद आप पता लगा सकते हैं कि कौन-सी फोटो असली है और कौन-सी फर्जी।

Related News