भारत इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के मामले में दुनिया के शीर्ष 3 देशों में आता है और निकट भविष्य में इसकी संख्या अधिक होगी। ब्रांड से लेकर सेलिब्रिटीज तक सब कुछ इंटरनेट पर और इसके सोशल मीडिया में सबसे प्रभावशाली देखा जा सकता है। हमारे भारतीय सेलेब्स सिर्फ अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर कुछ उत्पादों का समर्थन करके बहुत कमाते हैं, आइये जाने इनके नाम ?

7. Priyanka Chopra

प्रियंका चोपड़ा न केवल बॉलीवुड में एक बड़ा नाम हैं, बल्कि हॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपनी पहचान बना रही हैं। उनकी कड़ी मेहनत के लिए उन्हें बहुत प्रशंसा मिली और एक देश से दूसरे देश में काम करना आसान नहीं है। वैसे भी, क्या आप जानते हैं कि पीसी अपने सोशल मीडिया पोस्ट के लिए कितना कमाती है? वह प्रति पोस्ट 10 से 12 लाख तक की राशि लेती है।

6. Sonakshi Sinha

दबंग अभिनेत्री सोशल मीडिया पर बहुत लोकप्रिय है और हमेशा इस उद्योग में अपने शानदार काम के लिए सराहना प्राप्त करती है। उसका विचित्र और आकर्षक स्वभाव सब कुछ जोड़ता है और वह सोशल मीडिया के माध्यम से भी बहुत कमाता है, वह अपने खाते पर प्रति पोस्ट लगभग 4 से 5 लाख प्राप्त करता है।

5. Priya Prakash Varrier

प्रिया प्रकाश या पलक झपकते लड़की एक ही रात में इंटरनेट सेंसेशन बन गई, उनकी पहली फिल्म ओरु अदार लव का एक सीन इतना वायरल हुआ कि 2 से 3 दिनों में उनके 5 मिलियन फॉलोअर्स हो गए। बताया गया है कि उसे अपने सोशल मीडिया पोस्ट के लिए लगभग 8 लाख रुपये प्रति पोस्ट के हिसाब से पैसे मिलते हैं।

4. Yuvraj Singh

ऐसा मत सोचो कि हमारे देश में क्रिकेटर्स किसी भी सेलिब्रिटी से कम हैं, वे उतना ही कमाते हैं जितना हमारे बॉलीवुड सेलेब्स कमाते हैं। यहां तक कि हमारे देश के इक्का-दुक्का क्रिकेटर युवराज सिंह को उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रति पोस्ट लगभग 1 से 5 लाख मिलते हैं।

3. Shahid Kapoor

शाहिद कपूर हमेशा से इस फिल्म उद्योग के आकर्षक लड़के रहे हैं, उन्हें हाल ही में फिल्म पद्मावत में उनके शानदार काम के लिए काफी सराहना मिली। यह बताया गया है कि शाहिद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रति पोस्ट लगभग 10 से 12 कमाते हैं।

2. Neha Dhupia

यह अभिनेत्री अंगद बेदी से शादी करने और फिर शादी के 3 महीने बाद ही 6 महीने की गर्भवती होने के कारण फिर से सुर्खियों में आई। बेबी बंप के साथ उसकी तस्वीरें वायरल हुईं और यह माना जाता है कि वह प्रति सोशल मीडिया पोस्ट पर लगभग 1 से 5 लाख कमाती है।

1. Virat Kohli

वह अब तक किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट पर सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं और उन्हें इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली तस्वीरें मिलती हैं। उनके बहुत सारे सोशल मीडिया फॉलोअर्स हैं और वह किसी भी सेलिब्रिटी के बीच सबसे ज्यादा कमाते हैं क्योंकि उन्हें प्रति सोशल मीडिया पोस्ट पर 3.2 करोड़ मिलते हैं। यह बहुत सारा पैसा है।

Related News