आज मैं कुछ बॉडी हैक्स के बारे में एक दिलचस्प लेख लाया हूं जो सभी को पता होना चाहिए। इस लेख को आप सभी के साथ यहाँ साझा करता हूँ।

1. हवाई जहाज:

जीन-मार्क कोटे ने 1900 में उड़ने वाली नौकाओं के बारे में कल्पना की और उन्हें एयरबेस का नाम दिया। वे हवाई जहाज के अलावा और कुछ नहीं हैं ..!

2. सेल्फ ड्राइविंग कार:

इसहाक ने बहुत सारी भविष्यवाणियां की हैं और कंप्यूटर एकमात्र ऐसा नहीं था। वास्तव में, वह स्वयं ड्राइविंग कारों की भविष्यवाणी करने वाला पहला व्यक्ति था ..!

3. स्वचालित बाथरूम:

एन L’A 2000 का एक और अनुमान 1910 से था जब उन्होंने खुद के द्वारा काम करने वाले बाथरूम में चीजें दिखाईं। बहुत अच्छा यह आज कैसे काम करता है, है ना ..?

4. प्रत्यारोपण:

1818 में फ्रेंकस्टीन के लेखक मैरी शेली ने अन्य लोगों के शरीर में मृत लोगों के शरीर के अंग का उपयोग करने के बारे में बात की थी, जिन्हें तब डरावनी माना जाता था, लेकिन अब यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। आज यह हमारे पास सबसे बड़ी जीवन रक्षक प्रक्रियाओं में से एक है ..!

5. स्मार्टफोन:

यह टेस्ला था जिसने पहली बार स्मार्ट फोन की भविष्यवाणी की थी। फिर 1964 में इस्साक असिमोव ने भी भविष्यवाणी की कि लोग पृथ्वी पर किसी भी समय उपग्रहों के माध्यम से कॉल कर सकते हैं जो भी सच था। अब आप इस लेख के बारे में क्या कहते हैं दोस्तों? मुझे इस पोस्ट के बारे में अपने जवाब और राय कमेंट बॉक्स में बताएं और इसे उन सभी के साथ साझा करें जिन्हें आप जानते हैं।

Related News