इंटरनेट डेस्क। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए एक नई स्कीम का एलान किया हैं।

खबरों के मुताबिक एयरटेल ने अपने पुराने 499 रूपये वाले पोस्टपेड प्लान को पहले से ज्यादा बेनिफिशियल बना दिया हैं। कंपनी ने अपने इस प्लान पर अपने सब्सक्राइबर को पहले की तुलना में 87.5 प्रतिशत ज़्यादा डेटा उपलब्ध कराने की बात कही हैं। कंपनी ने अपने 499 रूपये वाले प्लान को बेस्ट सेलिंग पोस्टपेड प्लान भी बताया।

बता दे एयरटेल के 499 रूपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूज़र्स को हर महीने 75 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए दिया जाता हैं। डेटा लाभ के साथ इस प्लान में ग्राहकों को हर दिन मुफ्त 100 एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉल का लाभ भी मिलता हैं। बता दे इस प्लान में पहले ग्राहकों को 40 जीबी डेटा उपयोग के लिए दिया जाय करता था। कंपनी का यह प्लान रोलओवर सुविधा के साथ आता हैं। यानी की बचा डेटा अगले महीने ट्रांसवर हो जाएगा।

एयरटेल के 499 रूपये प्लान में अन्य सुविधाएँ भी दी गई हैं, जिसमें अमेज़न प्राइम का एक साल का सब्सक्रिप्शन, Wynk TV सब्सक्रिप्शन, लाइव टीवी और मूवीज़ के लाइब्रेरी एक्सेस और हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन शामिल हैं। अभी तक यह प्लान देश में कुछ ही जगह उपलब्ध कराया गया हैं लेकिन कंपनी ने दावा किया हैं कि, इस प्लान को जल्द ही पूरे देशभर में जारी कर दिया जाएगा। इस प्लान के अलावा कंपनी ने दूसरे प्लान में कोई बदलाव नहीं किया हैं।

Related News