टेक दुनिया से जुडी हैं हमारी हर एक खबर ... नया स्मार्टफोन हो या फिर डेटा प्लान, मिलेगी और भी कई रोचक टेक जानकारी ... पढ़ने के लिए फॉलो करें।

दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टेंट मेसेजिंग एप व्हाट्सएप लगातार फीचर्स में बदलाव कर रहा हैं। हाल ही में व्हाट्सएप ने अपने आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए कुछ नए फीचर्स को जोड़ा हैं, जिसमें प्लेबैक ऑडियो मैसेज, बब्बल मेन्यू के लिए नए इंटरफेस समेत कई अहम बदलाव शामिल हैं।

पहला फीचर: ऑडियो मैसेज से संबंधित इस फीचर के तहत आईओएस यूजर किसी अन्य आईओएस यूजर्स को वॉट्सऐप पर लगातार ऑडियो मैसेज भेजता है तो वह यूज़र अगले मैसेज पर टैप किए बिना ही उन सभी ऑडियो मैसेजेज को सुन सकता हैं।

दूसरा फीचर: बब्बल एक्शन मेन्यू नाम में एक नया फीचर एड किया गया है। इस फीचर की मदद से बब्बल मेन्यू पॉप अप पहले से थोड़ा बड़ नजर आएगा। इसमें डिलीट, रिप्लाई, फॉरवर्ड, स्टार, कॉपी जैसे विकल्प दिए जाएंगे।

तीसरा फीचर: एक नए फीचर के तहत व्हाट्सएप स्टेटस में रिप्लाई के लिए कई नए विकल्पों को शामिल किया गया हैं। नए अपडेट के तहत वॉयस मैसेज, लोकेशन, डॉक्यूमेंट और vCards के जरिए भी रिप्लाई करना सभव होगा।

चौथा फीचर: WABetainfo पर वॉट्सऐप वर्जन 2.18.100 में वीडियो प्रिव्यू विकल्प मौजूदा है। इस विकल्प को अब नोटिफिकेशन पैनल में जोड़ा जाएगा। हालांकि, अभी तक इस फीचर के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

दोस्तों अगर आपको लगता हैं आईओएस प्लेटफॉर्म पर आ रहे इन व्हाट्सएप फीचर्स को एंड्राइड पर आना चाहिए तो हमें कमेंट बॉक्स में बतावें और फॉलो करें।

Related News