बहुत बार ऐसा होता है, कि मोबाइल यूज़र्स का मोबाइल नंबर फ्री होते हुए भी दूसरे को बिजी शो करता हैं, और कई बार ऐसी स्तिथि में आपके मोबाइल नंबर को ट्रैक किया जा रहा होता हैं। अगर आपके साथ भी ऐसी समस्या है तो आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बता रहे चार USSD कोड जिनकी मदद से, फोन ट्रैक की स्तिथि का अंदाजा लगाया जा सकता हैं।

जब भी आपका नंबर नो सर्विस और नो आंसर बता रहा हैं तो कोड *#62# को अपने फोन में डायल करे। इस कोड को अपने फोन में डायल करने के बाद आप जान सकते हैं कि आपका फोन किसी अन्य नंबर पर री-डायरेक्ट किया गया है या नहीं।

कोड *#21# कोड हैं जिसे आप अपने एंड्राइड फोन में डायल कर जान सकते हैं कि, आपके मैसेज, कॉल या कोई अन्य डाटा को अन्य जगह डायवर्ट किया गया हैं या नहीं। इस कोड की मदद से नंबर सहित लीक हुई सभी डिटेल आपके पास प्राप्त हो जायेगी।

एंड्राइड यूज़र अपने फोन में कोड ##002# डायल कर उन सभी फॉरवर्डिंग को डी-एक्टिव कर सकते हैं जिनका आभास आपको लग रहा हैं कि, आपका कॉल उस नंबर पर डायवर्ट किया गया हैं। यह कोड आपकी बहुत मदद करेगा।

अपने फोन में कौन सी बैटरी, वाई-फाई कनेक्शन टेस्ट, फोन का मॉडल, रैम जैसी ढेरो जानकरी प्राप्त करने के लिए आपको कोड *#*#4636#*#* डायल करना होगा। यह कॉल करने पर आपका कोई पैसा नहीं कटेगा। और आपको सारी जानकारी प्राप्त भी हो जायेगी।

Related News