इंटरनेट डेस्क। वोडाफोन (399 रुपये): वोडाफोन के इस पोस्टपेड प्लान में यूज़र को 40 जीबी डेटा दिया जाता हैं। इसके अलावा प्लान में 200 जीबी तक की रोलओवर सुविधा दी गई हैं। डेटा बेनिफिट्स के अलावा प्लान में 1 साल का वोडाफोन प्ले व अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन और असीमित लोकल और नेशनल कॉल (रोमिंग सहित) का लाभ भी यूज़र्स को प्राप्त होगा।

वोडाफोन (499 रुपये): वोडाफोन के इस रेड ट्रैवलर आर पोस्टपेड प्लान में यूज़र को 75 जीबी डेटा दिया जाता हैं। डेटा बेनिफिट्स के अलावा प्लान में 1 साल का वोडाफोन प्ले व अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन और असीमित लोकल और नेशनल कॉल (रोमिंग सहित) का लाभ भी यूज़र्स को प्राप्त होगा। वही इस प्लान को चुनने के बाद ग्राहक 300 रुपये कीमत वाला डिवाइस प्रोटेक्शन प्लान मुफ्त में ले सकेंगे।

रिलायंस जियो (199 रुपये): टेलिकॉम सेक्टर में अन्य कंपनियों के लिए विलेन बनी जियो के इस पोस्टपेड प्लान में यूज़र को 25 जीबी डेटा पूरे 1 महीने के लिए दिया जाता हैं। इसके अलावा प्लान में यूज़र्स को असीमित कॉल, एसएमएस, मायजियो ऐप की सुविधा भी दी जाती हैं। बता दे इस प्लान में 25 जीबी की डेटा लिमिट ख़त्म होने के बाद यूज़र्स को हाई स्पीड सर्फिंग और डाउनलोडिंग के लिए 20 रुपये प्रति जीबी डेटा की दर से शुल्क चुकाना होगा।

एयरटेल (399 रुपये और 499 रुपये): देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के पास दो पोस्टपेड प्लान हैं, जो वोडाफोन को टक्कर देते हैं। कंपनी के इन प्लान में क्रमशः 20 जीबी और 40 जीबी डेटा इस्तेमाल करने के लिए दिया जाता हैं। अगर तुलना करें तो वोडाफोन प्लान्स, एयरटेल प्लान के मुकाबले में बेहतर हैं।

Related News