युजवेंद्र चहल ने अपनी पहली आईपीएल हैट्रिक ली क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रोमांचक अंदाज में सात रन से खेल जीत लिया।

क्रीज पर श्रेयस अय्यर के साथ केकेआर जीत की ओर अग्रसर था। चहल को उनके पहले तीन ओवरों में 38 रन देकर क्लीन चिट दी गई। हालाँकि, उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह अपने अंतिम ओवर में खेल को सिर पर रखकर इस समय देश के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर क्यों हैं।

युजवेंद्र चहल ने सिर्फ दो रन दिए और चार विकेट चटकाए, क्योंकि उस 17वें ओवर ने खेल को पूरी तरह से बदल दिया। चहल को दबाव में प्रदर्शन करते देख ट्विटर पर प्रशंसक बिल्कुल रोमांचित थे और उनकी सनसनीखेज हैट्रिक के लिए उनकी सराहना की।

युजवेंद्र चहल ने शानदार 5/40 . के साथ केकेआर का पीछा किया

217 रनों का पीछा करना एक लंबा सवाल था और केकेआर की शुरुआत सबसे खराब रही। ओपनर एरोन फिंच सुनील नारायण के दुर्भाग्यपूर्ण रन आउट के लिए खुद को जिम्मेदार मानेंगे, जिन्हें पावरप्ले का फायदा उठाने के लिए आउट किया गया था।

कप्तान श्रेयस अय्यर बड़े इरादे से बल्लेबाजी करने आए और आरआर गेंदबाजों पर आक्रमण किया। फिंच ने भी धीरे-धीरे अपना मोजो पाया और दोनों छोर से रन बहने लगे। ऑस्ट्रेलियाई सफेद गेंद के कप्तान ने एक बहुत ही आवश्यक अर्धशतक बनाया, मगर जल्द ही समाप्त हो गया।

नितीश राणा सभी बंदूकें धधकते हुए बाहर आए और जब वह और श्रेयस क्रीज पर थे, केकेआर दो अंक लेने के लिए पसंदीदा दिख रहा था। युजवेंद्र चहल ने खेल को मोड़ने का फैसला किया। एक छक्का लगने के बावजूद, चहल ने राणा को एक बार फिर से जाने के लिए लुभाया और बाद में लॉन्ग ऑन पर पकड़ा गया।

आरआर खेल में वापस आ गया जब रविचंद्रन अश्विन ने पहली ही गेंद पर खतरनाक आंद्रे रसेल को क्लीन बोल्ड कर दिया। मगर जब तक श्रेयस अय्यर क्रीज पर थे, तब तक केकेआर की नाक ही सामने थी।

अंतिम चार ओवरों में 40 और हाथ में छह विकेट के साथ, निश्चित रूप से केकेआर का खेल हारना था। हालांकि, चहल ने एक बार फिर अपना जाल बिछाया और केकेआर के रन-चेस की कमर तोड़ दी।

लेग्गी ने पहले वेंकटेश अय्यर का विकेट लिया और फिर श्रेयस, शिवम मावी और पैट कमिंस को आउट करके अपनी पहली आईपीएल हैट्रिक ली। उमेश यादव ने ट्रेंट बाउल्ट के ओवर में 20 रन बनाए और ऐसा लग रहा था कि केकेआर लाइन पार कर सकता है।

नवोदित ओबेद मैककॉय ने अपनी नसों को संभाला और अंतिम ओवर में केकेआर को 210 रन पर समेटने के लिए दो विकेट चटकाए। श्रेयस अय्यर और उनके लोग अपने शॉट चयन पर पछतावा करेंगे, खासकर जब युजवेंद्र चहल के पास सिर्फ एक ओवर शेष था।

Related News