pC: Informalnewz hindi

मुंबई इंडियंस (एमआई) द्वारा 2024 आईपीएल सीज़न के लिए लंबे समय से लीडर रहे रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को अपना कप्तान नियुक्त करने के हालिया फैसले ने क्रिकेट जगत में चर्चा छेड़ दी है। रोहित शर्मा, जिन्होंने 2013 से एमआई को पांच आईपीएल जीत दिलाई, उनकी जगह हार्दिक पंड्या ने ली है, जो गुजरात टाइटन्स से एमआई में शामिल हुए हैं।


महान ऑलराउंडर युवराज सिंह ने एमआई के इस रणनीतिक कदम के बारे में जानकारी प्रदान की। सिंह ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अनुभवी खिलाड़ियों के सामने आने वाली चुनौतियों को स्वीकार किया और युवा प्रतिभाओं की निरंतर खोज पर जोर दिया। टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में, जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, यह हमेशा कठिन होता जाता है। प्रत्येक फ्रेंचाइजी हमेशा एक युवा खिलाड़ी को बढ़ावा देना चाहती है जिस पर उन्होंने बहुत अधिक खर्च किया है, और यह बिल्कुल उचित है।'

रोहित शर्मा के विशाल अनुभव और पिछली उपलब्धियों को पहचानते हुए, सिंह ने फ्रेंचाइजी के लिए दीर्घकालिक सोचने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा और शिवम दुबे जैसी युवा प्रतिभाओं के उद्भव ने टी20 परिदृश्य में एक नई गतिशीलता जोड़ दी है, जिससे स्थापित खिलाड़ियों के लिए प्रतिस्पर्धी माहौल तैयार हो गया है।

इस बदलते परिदृश्य के बीच, युवराज सिंह टी20 क्रिकेट में अनुभव के मूल्य को लेकर आशावादी हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बावजूद, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के पास मौजूद कौशल और जानकारी किसी भी टीम के लिए अमूल्य संपत्ति बनी हुई है। हार्दिक पंड्या को कप्तान नियुक्त करने के कदम को आगामी सीज़न के लिए टीम में नई ऊर्जा और गतिशीलता लाने की एमआई की रणनीति के हिस्से के रूप में देखा जा सकता है, जिसका लक्ष्य अपने आईपीएल प्रभुत्व को फिर से हासिल करना है।

  • Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News