बीसीसीआई ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि इस फाइनल के पहले सत्र का खेल एक दिन पहले नहीं खेला जा सकता है


भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड में होने वाले WTC फाइनल में फिलहाल बारिश हो रही है। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होने वाला था, लेकिन इस समय साउथेम्प्टन में बारिश हो रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मैच समय पर शुरू नहीं हो पाएगा। बीसीसीआई ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि इस फाइनल के पहले सत्र का खेल एक दिन पहले नहीं खेला जा सकता है। सभी की निगाहें अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच पर टिकी हैं।


टी20 क्रिकेट के 14 साल के इतिहास में पांच विश्व चैंपियन मिले हैं

• तारीख। डब्ल्यूटीसी के तहत पहला टेस्ट मैच 1 अगस्त से खेला गया था। आज से शुरू होने वाला फाइनल चैंपियनशिप का 20वां मैच होगा।
अजिंक्य रहाणे डब्ल्यूटीसी में 104 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने यह रन 12 टेस्ट मैचों में बनाए। रोहित शर्मा (11 मैचों में 1050 रन) भी 1000 से अधिक रन बना चुके हैं।
केन विलियमसन नौ टेस्ट में 219 रन के साथ डब्ल्यूटीसी में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।
12 टेस्ट में 6 विकेट के साथ र आर. अश्विन डब्ल्यूटीसी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर मौसम की जानकारी साझा की थी। पनेसर ने मौसम के पूर्वानुमान की जानकारी दी और मैच के महज पांच दिनों में बारिश की 70-80 प्रतिशत संभावना दिखाई। इसमें 23 जून को रिजर्व डे भी शामिल है।

साउथेम्प्टन में बरस रहे हैं बादल : अश्विन-जडेजा ने इंस्टा पर शेयर की कहानी
डब्ल्यूटीसी फाइनल का बेसब्री से इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रशंसकों के लिए साउथेम्प्टन से बुरी खबर है। साउथेम्प्टन में भारी बारिश जारी है। ऐसा लग रहा है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल का पहला दिन बारिश के कारण धुल जाएगा। आर अश्विन ने साउथेम्प्टन की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है, जिसमें बारिश होती देखी जा सकती है। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में एक छोटा वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें एजिस बाउल मैदान पर कवर ढके हुए हैं और तेज बारिश भी हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक फाइनल के पांचवें दिन बादल छाए रहेंगे।

Related News