दोस्तो इस समय विश्व क्रिकेट का पूरा ध्यान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2023-25 राउंड पर हैं, जिसमें हर दिन बड़ा उलट फुलट होता हैं, हर कोई इसे जीतने की कोशिश कर रहा हैं, इस समय टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट में अपना दबदबा दिखाते हुए अंक तालिका में शीर्ष पर हैं। लेकिन अन्य टीमों, खासकर पाकिस्तान के लिए स्थिति काफी गंभीर है, जो खुद को आठवें स्थान पर संघर्ष करते हुए पा रहा है।

Google

मौजूदा स्टैंडिंग को देखते हुए, ऐसा प्रतीत होता है कि पाकिस्तान सहित पाँच टीमें WTC फ़ाइनल में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हैं। ये टीमें- वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश- लीडर्स से काफी पीछे हैं। अगर इनमें से कोई भी टीम फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई करने में सफल हो जाती है, तो यह किसी चमत्कार से कम नहीं होगा।

Google

WTC फ़ाइनल के संभावित दावेदार

मौजूदा परिदृश्य के आधार पर, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​का सबसे प्रतीक्षित फ़ाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो सकता है। लॉर्ड्स में इन दो क्रिकेट दिग्गजों के बीच मुकाबला टूर्नामेंट का रोमांचक समापन होगा। भारत के लिए जीत न केवल 2023 WTC फाइनल में अपनी हार का बदला लेने का मौका होगी, बल्कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उनकी पहली खिताबी जीत भी होगी।

Google

दिलचस्प बात यह है कि WTC फाइनल की दौड़ में इंग्लैंड की स्थिति भी उल्लेखनीय है। हालाँकि वे टी20 विश्व कप 2024 के अंत तक विवाद से बाहर थे, लेकिन इंग्लैंड के हालिया फॉर्म ने उन्हें अपने पिछले पाँच मैच जीतते हुए देखा है।

Related News