भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की अगुआई में अपने सबसे बड़े इम्तिहान की तैयारी में लगी है, भारत और केन विलियमसन की कप्‍तानी वाली न्‍यूजीलैंड की टीम के बीच 18 जून से इंग्‍लैंड के साउथैम्‍पटनमें आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का खिताबी मुकाबला खेला जाना है।

इस चैंपियनशिप में धुरंधर टीमों को पीछे छोड़ते हुए भारत और न्‍यूजीलैंड की टीमों ने फाइनल मुकाबले में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है, इस बेहद अहम मैच में दोनों टीमें जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगी इसलिए दोनों टीमें अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग इलेवन के संयोजन पर काम कर रही है, लेकिन मुकाबले से पहले ही विराट कोहली के लिए एक चिंता पैदा करने वाली खबर जोर पकड़ रही है।

दरअसल, मौजूदा समय में युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के लिए सबसे बड़े संकटमोचक साबित हुए हैं,ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम की ऐतिहासिक टेस्‍ट सीरीज जीत में पंत का योगदान अनमोल था, लेकिन साउथैम्‍पटन में जहां भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है, वहां ऋषभ पंत का प्रदर्शन बेहद लचर रहा है, पंत ने यहां दो पारियां खेली हैं, जिनमें उन्‍होंने 9 की बेहद घटिया औसत से सिर्फ 18 रन ही बनाए हैं। अब देखना ये है कि कोहली क्या फैसला लेंगे।

Related News