न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम का गेंदबाजी आक्रमण न्यूजीलैंड के बराबर है, लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स के अनुसार अश्विन और जडेजा हैं। अगर उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी होने वाली है, तो उन्हें उनके खिलाफ खेलने में परेशानी होगी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारत और न्यूजीलैंड साउथेम्प्टन के एजिस बॉल में भिड़ेंगे। इंग्लैंड की पिचें स्पिनरों की मदद के लिए जानी जाती हैं। भारत के पास बेहतरीन सीम अटैक के अलावा अश्विन और जडेजा जैसे बेहतरीन स्पिनर हैं। निकोलस ने कहा उन्होंने दुनिया के सभी हिस्सों में लगातार प्रदर्शन किया है।


अगर चोट पर ध्यान नहीं दिया गया तो भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शामिनी की तिकड़ी निश्चित रूप से प्लेइंग इलेवन में होगी। इसी तरह उनके समकक्ष हमारे ट्रेंट बोल्ट, टीम साउथी और नील वैगनर हैं। वही हमारा गौरव है। इसलिए हम इस उच्च गुणवत्ता वाले गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने के लिए रोमांचित हैं। हेनरी निकोल्स का न्यूजीलैंड के लिए औसतन 9 टेस्ट हैं। निकोल्स ने कहा, 'हम तटस्थ स्थान पर खेल रहे हैं और अश्विन और जडेजा अच्छे गेंदबाज हैं।' इसलिए हमें उनका सामना करने के लिए अच्छी तैयारी करनी थी।

निकोल्स उस टीम का हिस्सा थे जिसने 2020 में अपनी घरेलू टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया था। उन्होंने कहा, "यह फाइनल में हमारे आत्मविश्वास को थोड़ा बढ़ा देगा।" तटस्थ स्थान पर मैच खेलकर प्रत्येक टीम को अपनी असली क्षमता का पता चलेगा। हमने भले ही उन्हें घर में 3-0 से हराया हो, लेकिन हमें यह स्वीकार करना होगा कि यहां एक अलग चुनौती है, लेकिन एक समूह के रूप में हम आश्वस्त हैं। अगर आप टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक और नंबर दो टीम के साथ खेलना चाहते हैं, तो चुनौती बने रहना है। निकोलस ने पिछले तीन टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 12, पाकिस्तान के खिलाफ 9, 11 और 12 रन बनाए हैं।

Related News