भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे वनडे में, ऋषभ पंत आग पर थे। वह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और आक्रामक होकर खेले। उन्होंने 40 गेंदों में तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से 77 रन बनाए। यह वनडे में उनका दूसरा अर्धशतक है। ऋषभ पंत ने केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के साथ एक उपयोगी साझेदारी की और टीम इंडिया को 300 रन से आगे ले गए। उन्होंने पहले केएल राहुल के साथ 114 और फिर हार्दिक पांड्या के साथ 12 गेंदों में 37 रन जोड़े। इस पारी के दौरान, पंत ने कई आश्चर्यजनक रिकॉर्ड बनाए। इनके जरिए उन्होंने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

Life in Gurudwara to star cricketer Rishabh Pant story of big sacrifices -  कुछ ऐसे बीते थे दिल्ली में ऋषभ पंत के दिन, गुरुद्वारे में भी सोना पड़ा

ऋषभ पंत ने 32 वें ओवर में मैदान में प्रवेश किया। कप्तान विराट कोहली के 66 रन पर आउट होने के बाद वह बल्लेबाजी करने आए। उस समय भारत का स्कोर तीन विकेट पर 158 रन था। शुरुआत में पंत को क्रीज पर जमने में समय लगा। उन्होंने पहले बाउंड्री छक्के जमाए। उन्होंने यह शॉट 15 वीं गेंद पर बनाया। इसके बाद, पंत पांचवें गियर में खेले। उन्होंने रीस टॉपले की गेंद पर पहला चौका लगाया। उन्होंने टॉम करन की गेंद पर दूसरा चौका लगाया। फिर 41 वें ओवर में बेन स्टोक्स की गेंदों पर पंत ने दो छक्के मारे। अगले ओवर में उन्होंने टॉम करन को निशाने पर लिया और पहले छक्के और फिर चौके लगाकर 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। 47 वें ओवर में ऋषभ पंत आउट हुए। टॉम करन की गेंद को जेसन रॉय ने कैच किया।

ऋषभ पंत ने इस पारी के दौरान 192.50 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे अधिक स्ट्राइक रेट के साथ 50 प्लस स्कोर करने में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया। धोनी ने भी इसी स्ट्राइक रेट से 26 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए। पुणे में पहले वनडे में डेब्यू करते हुए क्रुणाल पांड्या ने 187.10 की स्ट्राइक के साथ रन बनाए।

Rishabh Pant Gets Biggest Life Lesson Before His Birthday By Ruled Out From  South Africa Test Series - जन्मदिन से पहले ऋषभ पंत को मिली करियर की सबसे  बड़ी सीख - Amar

दूसरी ओर, सात छक्के लगाकर, पंत इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए। उन्होंने ब्रेंडन मैकुलम, क्विंटन डिकॉक और एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया। इस मैच में सात छक्कों के साथ, ऋषभ पंत ने 2021 में अब तक कुल 24 छक्के मारे हैं। उन्होंने 12 मैचों (छह टेस्ट, पांच टी 20 और एक वनडे) में ये छक्के मारे हैं। उन्होंने इस साल सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। पंत ने इसे केवल तीन महीनों में किया।

Related News