तेज गेंदबाज दीपक चाहर को फिटनेस के मुद्दों के कारण टी 20 विश्व कप 2022 से बाहर कर दिया गया है, जबकि भारत 15 सदस्यीय टीम में चोटिल जसप्रीत बुमराह के प्रतिस्थापन का इंतजार कर रहा है। चाहर को 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए रिजर्व के हिस्से के रूप में नामित किया गया था।

हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला के दौरान लंबी चोट के बाद वापसी करने के बाद से दीपक चाहर प्रभावशाली फॉर्म में थे। चाहर को विश्व कप रिजर्व में शामिल किया गया था, लेकिन तेज गेंदबाज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। जिसमें ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने उनकी जगह ली थी।

बीसीसीआई ने कहा कि, चाहर पीठ में अकड़न के कारण पिछले दो एकदिवसीय मैचों के लिए टीम में उपलब्ध नहीं थे। इस बीच, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की तिकड़ी गुरुवार, 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार है। तीनों तेज गेंदबाज टीम में शामिल होंगे, जो वर्तमान में टी20 विश्व कप से पहले पर्थ में प्रशिक्षण ले रहे टीम के साथ जुड़ेंगे। शमी, जिन्हें टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए सबसे आगे माना जाता है, उनका अंतिम फिटनेस टेस्ट बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में होगा।

Related News