PC: tv9hindi

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय टी20 विश्व कप की तैयारी के तहत अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में व्यस्त है। पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को छह विकेट से हरा दिया। श्रृंखला शुरू होने से पहले ही, यह अनुमान लगाया गया था कि भारत जीत हासिल करेगा, इसे उनकी टी20 विश्व कप की तैयारी का हिस्सा माना जाएगा।

पहले मैच में एक ऐसी घटना देखने को मिली जहां शुभमन गिल और रोहित शर्मा के बीच कन्फ्यूजन पैदा हो गया। शुभमन गिल की एक गलती की वजह से रोहित शर्मा बिना गेंद का सामना किए रन आउट हो गए, जिससे काफी हंगामा मच गया. हालांकि, दूसरा टी20 नजदीक आते-आते शुबमन गिल खतरे में पड़ सकते हैं।

क्या दूसरे मैच के लिए गिल को बेंच पर बैठाया जाएगा?

संभव है कि दूसरे टी20 मैच में शुबमन गिल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जाए। ऐसा रोहित शर्मा को रन आउट करने में उनकी भागीदारी के कारण नहीं बल्कि संयोजन में उनके फिट न होने के कारण है। दूसरे टी20 में विराट कोहली की टीम इंडिया में वापसी के साथ-साथ यशस्वी जयसवाल की अपेक्षित फिटनेस के चलते प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल के लिए जगह बनती नहीं दिख रही है।

कोच राहुल द्रविड़ ने पहले ही कहा था कि रोहित और जयसवाल इस सीरीज में पसंदीदा ओपनिंग जोड़ी होगी। अगर यशस्वी जयसवाल वापसी करते हैं, तो उनके रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने की संभावना है, जिससे विराट कोहली तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे। यही कारण है कि शुबमन गिल की प्लेइंग इलेवन में जगह अनिश्चित नजर आ रही है.

टी20 में गिल को सीमित सफलता

वनडे में लगभग 60 के औसत के साथ शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद, शुबमन गिल को टी20 में उतनी सफलता नहीं मिली है। केवल 14 टी20 मैच खेलकर उन्होंने सिर्फ 335 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है. उनका टी20 औसत 25.77 का मामूली है, जिससे टी20 प्रारूप में उनकी उपयुक्तता पर संदेह पैदा हो गया है। इससे टी20 लाइनअप में शुभमन गिल की जगह पर सवाल उठ रहे हैं और आने वाले मैचों में उनके प्रदर्शन की बारीकी से जांच की जाएगी.

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News