विराट कोहली की टीम में जगह को लेकर विशेषज्ञ और पूर्व क्रिकेटर लगातार सवाल उठाते रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कोहली का नाम नहीं होने से मामला एक बार फिर गरमा गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोहली की गैरमौजूदगी को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, मगर रन मशीन विराट कोहली ने खुद बोर्ड से आराम की गुजारिश की थी.

टी20 टीम की आधिकारिक घोषणा से पहले ही यह खबर आ गई थी कि कोहली और बुमराह आराम करना चाहते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, बुमराह को कार्यभार प्रबंधन के तहत आराम दिया गया है, जबकि चयनकर्ताओं का कोहली को आराम देने का कोई इरादा नहीं था। हालांकि 33 साल के कोहली ने बीसीसीआई से उन्हें सीरीज से बाहर रखने को कहा था। बीसीसीआई की शुरुआती योजना कोहली सहित सबसे मजबूत संभावित टीम का चयन करने की थी, मगर बोर्ड को कोहली को छोड़ने का फैसला लेना पड़ा। बीसीसीआई के एक सूत्र ने मीडिया से कहा, 'टीम प्रबंधन और चयनकर्ता इंग्लैंड के मौजूदा दौरे से टी20 टीम को पूरी ताकत से खिलाना चाहते थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 'जसप्रीत बुमराह को उनके वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या को वनडे से आराम की जरूरत है।' बता दें कि विराट को पिछले कुछ महीनों से लगातार ब्रेक मिल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I के लिए टीम में भी नहीं चुना गया था।हालांकि, यह ब्रेक खराब फॉर्म के परिणामस्वरूप आया है, जिससे कोहली काफी समय से जूझ रहे हैं।

Related News