भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त की शाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। थोड़ी देर बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। धोनी के संन्यास के घोषणा के बाद सभी के मन में बस एक ही सवाल था कि सुरेश रैना ने संन्यास का क्यों ऐलान किया।

आपको बता दे संन्यास की घोषणा के बाद धोनी और रैना की आंखों से भी आंसू बहना रुक नहीं रहे थे। संन्यास के ऐलान के बाद ये दोनों दिग्गज एक दूसरे के गले लगकर खूब रोए थे। यह खुलासा खुद सुरेश रैना ने किया है।


रैना ने यह भी बताया कि आखिर माही ने 15 अगस्त का दिन ही क्यों संन्यास के लिए चुना। रैना ने कहा, ‘धोनी के दोस्त और मैनेजर अरुण पांडे ने उनसे 15 अगस्त का दिन चुनने को कहा था। अरुण ने कहा था कि उनके लिए इससे अच्छा कोई और दिन नहीं था। वह देशभक्त हैं और राष्ट्र को ध्यान में रखकर फैसले लेते हैं।’

आपने भी क्यों तुरंत ही संन्यास का ऐलान कर दिया, इस सवाल पर सुरेश रैना ने कहा, ‘धोनी की जर्सी नंबर सात और मेरा तीन है। इसे जोड़कर 73 बनता है। 15 अगस्त को हमें आजाद हुए भी 73 साल हो गए थे, इसलिए मेरे लिए इससे अच्छा दिन नहीं हो सकता था। अब चूंकि 15 अगस्त के दिन हम चेन्नई में ही थे, इसलिए हमने यहीं से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया।


Related News