इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के लिए टीमें यूएई पहुंच रही हैं। इसी बीच आइपीएल के अगले सीजन को लेकर भी अपडेट सामने आ गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के बॉस सौरव गांगुली ने बोर्ड से जुड़ी राज्य इकाइयों को इस बात की सूचना दे दी है कि हमें अगले कुछ महीनों में क्या-क्या करना है।

आपको बता दे अभी तक IPL के 13वें सीजन शुरू नहीं हुए लेकिन बीसीसीआइ आइपीएल 2020 के साथ-साथ आइपीएल 2021 और तमाम सीरीजों की प्लानिंग कर रही है।

बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली फिलहाल भारतीय क्रिकेट बोर्ड की प्रतिबद्धताओं पर काम कर रहे हैं, जिसमें भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा और फिर इंग्लैंड का भारत दौरा शामिल है। बीसीसीआइ अभी घरेलू क्रिकेट को लेकर ज्यादा संजीदा नहीं है, क्योंकि अभी भारतीय घरेलू क्रिकेट का ऑफ सीजन है। बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य क्रिकेट संघों को लिखी चिट्ठी में बताया है कि भारत को अगले साल टी20 वर्ल्ड कप और फिर 2023 में वनडे विश्व कप की मेजबानी करनी है, जिसके लिए उन्हें तैयारी करनी होगी।


राज्य इकाइयों को लिखे पत्र में बोर्ड ने कहा है, "बीसीसीआइ और भारतीय क्रिकेट टीम अपनी एफटीपी प्रतिबद्धताओं को पूरा करना जारी रखेंगे। सीनियर भारतीय पुरुष टीम इस साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी और अगले साल फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज के लिए देश वापस आएगी। इसके बाद अप्रैल में IPL 2021 होगा।" इसी के साथ आइपीएल के अगले सीजन की भी अपडेट सामने आ गई है।

Related News