pc:abpnews

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की उम्र 37 साल के करीब है। नतीजतन, रोहित शर्मा के संन्यास की अटकलें लगातार जारी हैं, लेकिन हिटमैन कब तक क्रिकेट खेलते रहेंगे? रोहित शर्मा ने अपनी भविष्य की योजनाओं का संकेत दिया। दरअसल, रोहित शर्मा ने गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में अपने करियर के पहलुओं पर चर्चा की। साथ ही रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि वह अपने क्रिकेट करियर में क्या करना चाहते हैं।

"मैं अगले कुछ वर्षों तक क्रिकेट खेलने के बारे में सोच रहा हूं..."

गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में रोहित शर्मा ने कहा, ''मैं फिलहाल अच्छा खेल रहा हूं, इसलिए मैं अगले कुछ सालों तक क्रिकेट खेलने के बारे में सोच रहा हूं... मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं और उससे पहले मैं 2025 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलना चाहता हूं.'' । मुझे विश्वास है कि भारत इसे जीतने में सफल रहेगा।'' हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को हराया।

रोहित शर्मा का अब तक का करियर:

रोहित शर्मा ने 59 टेस्ट मैचों के साथ-साथ 262 वनडे और 151 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। साथ ही उन्होंने आईपीएल में 248 मैच खेले हैं. टेस्ट फॉर्मेट में रोहित शर्मा ने 45.47 की औसत से 4138 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक शामिल हैं और 17 बार पचास रन का आंकड़ा पार किया है। वनडे फॉर्मेट में रोहित शर्मा ने 49.12 की औसत से 10709 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में हिटमैन के नाम 31 शतक और 55 अर्धशतक लगाने के साथ-साथ तीन दोहरे शतक लगाने का भी रिकॉर्ड है.

Related News