डियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद अब सबकी निगाह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज पर है। मगर इस सीरीज में टीम इंडिया के टॉप-2 बल्लेबाज यानी कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं, मगर केएल राहुल टीम की कमान संभालेंगे. अब टीम इंडिया के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया की टॉप-3 फॉर्म पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है.

भारतीय टीम के इन तीनों खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा दांव पर है, तीनों दबाव में हैं, लेकिन यह चिंता का विषय नहीं होना चाहिए। बिना किसी डर के आपको क्रिकेट खेलना है, ये तीन खिलाड़ी हैं जो 150-160 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं। कपिल देव ने आगे कहा कि जब भी रन बनाने की जरूरत होती है तो वे आउट हो जाते हैं. जब भी पारी को तेज करना होता है वो आउट हो जाते हैं. इसलिए टीम पर दबाव बढ़ता है, आप या तो स्ट्राइकर की भूमिका निभाते हैं या एंकर की भूमिका में रहते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, पूर्व कप्तान ने भी केएल राहुल के बारे में अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी भूमिका को लेकर चीजें स्पष्ट होनी चाहिए। यदि टीम उनसे कहती है कि आपको 20 ओवर खेलने हैं और आप 60 रन बाद नाबाद आ जाते हैं, तो आप सही नहीं कर रहे हैं। अगर ऐसा नहीं होता है, तो खिलाड़ी को बदलना होगा।

Related News