pc:tv9hindi

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद, आरसीबी के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम से एक महत्वपूर्ण खुलासा किया, खासकर राहुल द्रविड़ को लेकर। बड़े सवाल का जवाब जानने से पहले मैच में विराट कोहली के प्रदर्शन पर गौर करना जरूरी है।

विराट कोहली ने आरसीबी के लिए ओपनिंग करते हुए 49 गेंदों पर 77 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल थे। उन्होंने यह पारी पंजाब किंग्स के 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए खेली। इस शानदार पारी के अलावा विराट कोहली को 2 कैच लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। गौरतलब है कि विराट को उनकी पारी के पहले ही ओवर में जीवनदान मिला था, जिसका फायदा उठाकर उन्होंने अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली।

आरसीबी की जीत के बाद विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ के बारे में कुछ जानकारियां साझा कीं। उन्होंने कहा कि खेलते समय लोग अक्सर संख्याओं, आंकड़ों और उपलब्धियों पर चर्चा करते हैं, लेकिन जब कोई पीछे मुड़कर देखता है तो यादें ही रह जाती हैं। विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ का उदाहरण देते हुए कहा कि वह ऐसे व्यक्ति हैं जो टीम इंडिया के चेंजिंग रूम में ऐसी बातें करते हैं।

विराट कोहली ने खुलासा किया कि राहुल द्रविड़ खिलाड़ियों को दिल से खेलने की सलाह देते हैं क्योंकि एक दिन वे इन पलों को बहुत याद करेंगे। उन्होंने साझा किया कि उन्हें जो प्यार और समर्थन मिला, वह उनके लिए एक अद्भुत अनुभव था।

विराट कोहली आईपीएल 2024 में आरसीबी की पहली जीत के नायक बनकर उभरे हैं। आईपीएल के प्रति विराट का समर्पण शुरुआत से ही स्पष्ट रहा है, वह पूरी लीग में एक ही फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। वह आईपीएल की शुरुआत से ही इस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए हैं और अब अपना 17वां सीजन खेल रहे हैं. विराट कोहली की 77 रनों की पारी ने आरसीबी को आईपीएल 2024 में पहली जीत दिलाई, जिससे उन्हें लीग में अग्रणी रन-स्कोरर होने के लिए प्रतिष्ठित ऑरेंज कैप मिली।

Related News