आपको जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल सीजन-12 का 47वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया।
इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुभमान गिल के 76 रन तथा क्रिस लिन के 54 रनों के बदौलत अपने रन रेट को तेजी से आगे बढ़ाया। इसके बाद आंद्रे रसेल ने 80 रन की विस्फोटक पारी खेली, जिसमें 8 गगनचुंबी छक्के जड़े। इस प्रकार जब कोलकाता की पारी खत्म हुई तब स्कोर बोर्ड पर 232 रन टंग चुके थे। 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरूआत बेहद धीमी रही। कुल 58 रन के स्कोर पर ही मुंबई ने 4 विकेट गंवा दिए। इसके बाद हार्दिक पांड्या मैदान पर आए और 34 गेंदों में ही धुंआधार 91 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 छक्के और 6 चौके मारे।

हार्दिक पांड्या जितनी देर क्रीज़ पर मौजूद थे उतनी देर तक कोलकाता की सांस अटकी रही। एक वक्त ऐसा लग भी रहा था कि मुंबई इंडियंस यह मैच जीत ले जाएगी। लेकिन जब टीम का स्कोर 185 रन था तब हार्दिक पांड्या आउट हो गए और आखिरकार मुंबई को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ,आंद्रे रसेल को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया, जबकि हार्दिक पांड्या को सुपर स्ट्राइकर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान हार्दिक पांड्या ने कहा कि क्रुणाल से कहा कि मैं 100 रन के करीब हूं। मैं सौभाग्यशाली रहा और सब कुछ होता चला गया।

यह सच है कि इस तरह के स्कोर में आपके पास ज्यादा सोचने का टाइम नहीं बचता है। मुझे पता था कि मेरे पास टाइम नहीं है, इसलिए मैंने भी जाकर टीम के लिए वैसा ही किया। मैंने अपने खेल को पूरा एन्जॉय किया, लेकिन ऐसी पारी के लिए आपके पास कॉन्फिडेंस का होना बहुत ज़रूरी है। किसी भी खिलाड़ी के लिए लगातार ऐसा प्रदर्शन करना मुश्किल होता है। मेरी प्लान पहले टोटल स्कोर त​क पहुंचना था, उसके बाद जीत हासिल करना था। हमारी टीम टोटल स्कोर के पास तो पहुंच गई लेकिन हम जीत हासिल नहीं कर सके।

Related News