pc: Cricket Addictor

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट के चौथे दिन, रोहित शर्मा की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और यशस्वी जयसवाल के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत मेहमान टीम के लिए 557 रनों का लक्ष्य रखा।

हालाँकि, भारत की दूसरी पारी के दौरान, हर कोई सरफराज और जयसवाल के क्रमशः अर्धशतक और दोहरा शतक पूरा करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा द्वारा पारी घोषित करने का इंतजार कर रहा था। जैसे ही ड्रिंक्स ब्रेक बुलाया गया, दोनों ड्रेसिंग रूम की ओर जा रहे थे। हालाँकि यह ड्रिंक्स ब्रेक था, लेकिन बेन स्टोक्स की टीम, सरफराज और जयसवाल ने इसे घोषणा समझ लिया। रोहित ने गुस्से में अपने खिलाड़ियों को वापस बल्लेबाजी करने और अपनी पारी जारी रखने के लिए कहा। यहां तक कि कमेंटेटर भी तब असमंजस में पड़ गए जब रोहित ने ड्रेसिंग रूम से इशारा किया कि उन्होंने अभी तक घोषणा नहीं की है।

ड्रिंक्स ब्रेक के बाद, भारत की पारी सिर्फ एक और ओवर तक चली, क्योंकि दोनों ने 18 रन और जोड़े। भारत ने अंततः एक ओवर बाद स्कोरकार्ड पर 430 रन के साथ पारी घोषित कर दी और 556 रन की बढ़त बना ली। जयसवाल ने 236 गेंदों पर 214* रनों की नाबाद पारी खेली, जो श्रृंखला में उनका लगातार दूसरा दोहरा शतक है।

सरफराज ने दूसरी पारी में भी 72 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए, जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल थे।

इस बीच, टीम इंडिया ने रविवार को राजकोट टेस्ट में इंग्लैंड को 434 रनों से हराकर टेस्ट क्रिकेट इतिहास में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

उनकी आखिरी सबसे बड़ी टेस्ट जीत 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दर्ज की गई थी जब उन्होंने 372 रन से जीत हासिल की थी।

राजकोट टेस्ट में बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम को हराकर भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है.

इस जीत ने भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 अंक तालिका में दूसरे स्थान (59.52 पीसीटी) पर पहुंचने में मदद की है। उनसे पहले न्यूजीलैंड है, जो चार टेस्ट के बाद 75 के अंक प्रतिशत (पीसीटी) के साथ चार्ट में सबसे आगे है।

Related News