मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 मैच चार विकेट से हारकर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मंगलवार की रात अच्छी नहीं रही। 208/6 का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम स्कोर का बचाव करने में विफल रही क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 19.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (4-0-52-0) और हर्षल पटेल (4-0-49-0) ने आठ ओवर में 101 रन दिए।

11.2 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 122/2 पर पहुंच गया था। प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को मौका दिया, लेकिन कार्तिक ने मैच में बड़ी गलतियां की, जिनकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

उमेश यादव 12वां ओवर कर रहे थे जब स्टीव स्मिथ को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने आउट किया। 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्टीव स्मिथ ने कट लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद बल्ले के बिल्कुल करीब से निकलकर विकेटकीपर कार्तिक की दस्ताने में चली गई. खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की, लेकिन कार्तिक गेंद और बल्ले के संपर्क को लेकर इतने स्पष्ट नहीं थे. जबकि अंपायर ने माना कि स्मिथ नॉट आउट थे, भारतीय टीम ने डीआरएस को चुना और अनुकूल परिणाम मिला।

रोहित शर्मा और अन्य खिलाड़ियों को गेंद और बल्ले के बीच संपर्क की आवाज आई थी। ऐसे में रोहित ने रिव्यू लिया और सीधे दिनेश कार्तिक के पास जाकर गरज पड़े। वह इसलिए नाराज होते दिखे क्योंकि सभी को स्पष्ट था कि गेंद बल्ले को छूकर गई है तो भला कार्तिक इसे क्यों नहीं देख पाए।

मैच की बात करें तो केएल राहुल (35 गेंदों में 55 रन) और हार्दिक पांड्या (30 गेंदों में नाबाद 71 रन) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को छह विकेट पर 208 रन बनाने में मदद की, जब ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। ऑस्ट्रेलिया ने 19.2 ओवर में लक्ष्य का पीछा करते हुए रन चेज में दबदबा बनाया।

Related News