भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह द्वारा एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान दौरे पर भारतीय टीम के नहीं जाने के फैसले और इस टूर्नामेंट को तटस्थ स्थान पर खेलने की कोशिश के बयानों में चारो तरफ सनसनी फैला दी है । उनके इस बयान के बाद जैसे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया और पीसीबी ने एसीसी की सदस्यता छोड़ने से लेकर भारत में 2023 वनडे वर्ल्ड कप में खेलने नहीं आने तक की धमकी दे डाली।

अब जयशाह के एशिया कप 2023 को लेकर दिए गए बयान पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने अपनी प्रतिक्रिया दी। वसीम अकरम ने आगे कहा कि मैं एक पूर्व क्रिकेटर और स्पोर्ट्स पर्सन हूं। मुझे नहीं पता कि पालिटिकल फ्रंट पर क्या चल रहा है, लेकिन एक-दूसरे के साथ कान्टेक्ट जरूरी है। जय शाह साहब अगर आपको कुछ कहना ही था तो आप कम से कम हमारे चेयरमैन को संपर्क करते या फिर एशियन काउंसिल की एक बैठक करते। आप अपना आइडिया देते और उस पर चर्चा होती। आप इस तरह से नहीं कह सकते हैं कि हम पाकिस्तान नहीं जा सकते। पाकिस्तान को एशिया कप 2023 की मेजबानी एशियन काउंसिल की तरफ से दी गई थी।

अकरम का मानना है कि अगर जय शाह को ऐसा बयान देना था तो उन्हें पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा से सीधे संपर्क करना चाहिए था। वहीं अकरम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस मामले पर जो बयान दिए गए उसे भी सही ठहराया। अकरम ने ए-स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि पीसीबी ने बड़ी जबरदस्त स्टेटमेंट दी है। भारत डिक्टेट नहीं कर सकता है कि पाकिस्तान कैसे क्रिकेट खेलेगा और पाकिस्तान में क्रिकेट भी 10-15 साल बाद शुरू हुई है।


Related News