भारतीय टीम के पूर्व आक्रामक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने आखिरी टेस्ट के लिए टीम में रोहित शर्मा को शामिल किये जाने कहा है। गौरतलब है कि 4 टेस्ट मैचों में 2 बार ओपनिंग जोड़ी बदलने के बावजूद अभी तक भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी सफल नहीं रही है। यह भारत के लिए विदेश दौरे पर हार का एक बड़ा कारण भी रहा है।

वीरू के मुताबिक पृथ्वी शॉ जो कि पांचवे टेस्ट के लिए तीसरे ओपनर के तौर पर टीम में मौजूद है, रोहित शर्मा के बाद तीसरे ओपनर हो सकते है। पांचवे टेस्ट में पृथ्वी को डेब्यू करने का मौका देने पर वीरू का मानना है कि पृथ्वी से पहले रोहित शर्मा को मौका दिया जाना चाहिए। वीरू ने कहा कि टीम को पहले रोहित शर्मा को मौका देना चाहिए और उसके परफॉर्म नहीं करने के बाद पृथ्वी को मौका देना चाहिए। इस तरह से पृथ्वी को सीनियर खिलाडियों की उपस्थिति में बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

रोहित ने अब तक 25 टेस्ट मैच खेले है जिसमे उसने 39.97 की औसत से 1479 रन बनाये है। रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो शतक लगाकर करियर की शानदार शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद अगले 23 मैच में रोहित केवल एक शतक लगा सके। रोहित इस साल जून से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे है और चयनकर्ताओं में उन्हें भारत ए और दिलीप ट्रॉफी के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया है।

Related News