भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले गए थे। दोनों मैच में भारत ने जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज दौरे से पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि विराट टी20 और वनडे सीरीज से आराम ले सकते हैं, लेकिन टीम चयन के बाद साफ हो गया था कि वो ही टीम की कमान तीनों फॉरमैट में संभालेंगे। आज भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले 2 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में हुए। इंडिया ने इन दोनों ही मैच में जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज दौरे से पहले ये खबरें सुनने में आ रही थी कि विराट टी20 वनडे सीरीज से आराम ले सकते हैं। लेकिन अब ये साफ़ हो गया है कि तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी विराट कोहली ही करेंगे।

कोहली ने दूसरे टी-20 मैच के बाद ऐसे संकेत दिए थे कि यह उनके लिए बेंच पर बैठे बाकी के खिलाड़ियों का अच्छा मौका है, क्योंकि सीरीज पहले ही कब्जे में आ चुकी है।

तीसरे मुकाबले में कोहली ने रोहित शर्मा को बाहर बिठा दिया है जबकि लोकेश राहुल टीम हैं। पहले ये माना जा रहा था कि विराट कोहली खुद विश्राम करेंगे और रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपेंगे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और खुद को टीम में बनाए रखा। उन्होंने कहा कि रोहित को टीम से बाहर नहीं किया है बल्कि उन्हें आराम दिया गया है। लेकिन सवाल ये उठता है कि यदि आराम की बात थी तो विराट ने खुद को क्यों नहीं चुना?

कोहली ने कहा कि बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने के लिए रोहित को आराम दिया गया है ताकि नए खिलाड़ी को मौका मिल सके। रोहित और विराट के बीच जो विवाद हुआ था वो विवाद किसी से छुपा नहीं है और ऐसे में एक बार फिर से ऐसा लगता है कि विराट ने रोहित के साथ गलत किया है।

Related News