विराट कोहली ने सोमवार को सिकंदर रजा और डेविड मिलर को हराकर अक्टूबर के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता। कोहली पिछले कुछ महीनों से सनसनीखेज फॉर्म में हैं, और टी 20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत में उनके अविश्वसनीय योगदान ने भारत के पूर्व कप्तान को आईसीसी द्वारा भी मान्यता दी है।

इससे पहले, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और श्रेयस अय्यर को भी ICC के प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में चुना गया है।

34 वर्षीय, जिन्होंने हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया है, एशिया कप 2022 के बाद से रेड-हॉट फॉर्म में हैं। विराट ने मोहम्मद रिज़वान के बाद दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में टूर्नामेंट का समापन किया, और वह वर्तमान में अग्रणी रन-स्कोरर हैं। टी20 वर्ल्ड कप में कोहली ने सिर्फ पांच पारियों में तीन अर्धशतक लगाए हैं।


सबसे छोटे प्रारूप में उनके कुछ प्रदर्शन वास्तव में प्रेरणादायक रहे हैं, जिसमें 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन की पारी भी शामिल है, जिसने मेन इन ब्लू को आखिरी गेंद पर जीत दिलाने में मदद की।

अक्टूबर के महीने के दौरान चार पारियों में, दिल्ली में जन्मे बल्लेबाज ने दो अर्द्धशतक बनाए, क्योंकि उन्होंने भारत को अपने समूह में शीर्ष स्थान हासिल करने और विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में मदद की।

ICC द्वारा मान्यता प्राप्त उनके योगदान को देखने के बाद, विराट ने प्रशंसा के लिए वैश्विक क्रिकेट निकाय को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, "अक्टूबर के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। दुनिया भर के प्रशंसकों के साथ-साथ पैनल द्वारा स्टैंडआउट खिलाड़ी के रूप में चुना जाना इस प्रशंसा को मेरे लिए और भी खास बनाता है।"

विराट ने आगे कहा, "मैं उन अन्य नामांकित लोगों को भी श्रद्धांजलि देना चाहता हूं जिन्होंने महीने के दौरान इतना अच्छा प्रदर्शन किया और अपने साथियों को भी, जो मेरी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए मेरा समर्थन करना जारी रखते हैं।"

विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की पारी के अलावा गुवाहाटी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 49 रन की पारी खेली थी.

उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों में नाबाद 62 रनों की पारी खेलकर, बैक-टू-बैक अर्द्धशतक रिकॉर्ड करने से पहले, पाकिस्तान को पीछे छोड़ने में भारत की मदद की।

कोहली अपनी रेड-हॉट फॉर्म को जारी रखने की उम्मीद कर रहे होंगे क्योंकि रोहित शर्मा एंड कंपनी 10 नवंबर को एडिलेड में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के साथ भिड़ेगी।

Related News