यह विराट कोहली के लिए एक असाधारण वर्ष रहा है - जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मैदान पर कई रिकॉर्ड बाएं-दाएं या केंद्रित किया है और इससे कुछ उच्च उपज वाले विज्ञापन अनुबंध भी अर्जित किए । इस वर्ष को कोहली ने विवाहित व्यक्ति के रूप में शुरू किया, उन्होंने दिसंबर में अनुष्का शर्मा के साथ गठबंधन किया था। भारतीय कप्तान ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर बल्ले से एक प्रभावशाली शो के साथ 2018 रन बनाये हैं, और अब उनका ध्यान ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला जीतने पर है।

इस साल के अंत तक वो ये उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। 30 वर्षीय इस खिलाड़ी ने फोर्ब्स की खिलाड़ियों की रिच लिस्ट में सबसे ऊपर है और कुल सेलिब्रिटी चार्ट में सलमान खान के पीछे दूसरे स्थान पर है।

भारत की हस्तियों के लिए 2017 फोर्ब्स सूची में कोहली दूसरे स्थान पर थे, जिसने पिछले साल कुल 100.72 करोड़ अर्जित किए थे। इसके साथ ही, भारतीय कप्तान की कमाई दोगुनी से अधिक हो गई है क्योंकि उन्होंने 228.09 करोड़ रुपये की भारी राशि जमा की। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वेतन कोहली की आय में प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक नहीं है, ये सब विज्ञापन अनुबंध से प्राप्त हुए हैं।

Related News