विराट कोहली के साथी ही नहीं, बल्कि उनके फैंस भी विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहते थे। हालांकि, शारजाह में एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से चार विकेट से हारने के बाद आरसीबी प्लेऑफ से बाहर हो गई है।

कोहली ने यूएई लेग की शुरुआत से पहले घोषणा की थी कि वह मौजूदा सत्र के अंत में आरसीबी की कप्तानी से हट जाएंगे। कप्तान, एक आरसीबी कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल में, एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं, लेकिन अब सवाल यह था कि क्या वह आरसीबी के साथ बने रहेंगे?

यह पूछे जाने पर कि वह कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल को कैसे देखते हैं, कोहली ने कहा था, "मैंने यहां एक ऐसी संस्कृति बनाने की पूरी कोशिश की है जहां युवा आ सकें और स्वतंत्रता और विश्वास के साथ खेल सकें। यह कुछ ऐसा है जो मैंने भारत के साथ भी किया है।

कोहली ने कहा, "मैंने हर बार इस फ्रेंचाइजी को 120 फीसदी दिया है, जो अब मैं एक खिलाड़ी के रूप में करूंगा। यह अगले तीन वर्षों के लिए उन लोगों के साथ फिर से संगठित होने और पुनर्गठन का एक अच्छा समय है जो इसे आगे बढ़ाएंगे।"

आरसीबी के साथ विराट कोहली का भविष्य:

विराट कोहली ने 140 मैचों में आरसीबी का नेतृत्व किया है, जिसमें से टीम ने 66 जीते और 70 हारे और चार में कोई परिणाम नहीं निकला। उनकी कप्तानी में आरसीबी ने 2016 में फाइनल में जगह बनाई लेकिन उपविजेता रही। हालांकि, 2017 और 2019 में वे अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रहे।

अब 2022 संस्करण के लिए एक मेगा नीलामी होने वाली है और पूल में नई टीमों को जोड़ा जा रहा है, जिसमें आठ से 10 टीमें शामिल हैं, क्या कोहली आरसीबी में बने रहेंगे?

कोहली ने स्पष्ट किया कि वह खुद को आरसीबी के अलावा किसी अन्य आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए नहीं देखते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह अगले सत्र में आरसीबी के लिए खेलेंगे, उन्होंने कहा, "हां, निश्चित रूप से"।

उन्होंने आगे कहा, "मैं खुद को कहीं और खेलते हुए नहीं देख सक्या। मेरे लिए सांसारिक सुखों से ज्यादा वफादारी मायने रखती है। मैं आईपीएल में खेलने के आखिरी दिन तक आरसीबी में रहूंगा।"

Related News