बता दें कि आज भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने समाचार लिखे जाने तक 44 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 228 रन बना लिए हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में अपने वनडे करियर का 40वां शतक जड़ दिया है। इसी के सा​थ विराट कोहली ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सबसे कम पारियों में 40 शतक जड़ने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

बता दें भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 364 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलते हुए 40 शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था। जबकि विराट कोहली ने अपना 40वां शतक 224 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलते ही जड़ दिया है।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने 120 गेंदों पर 116 रनों की पारी खेली। इसमें 10 चौके शामिल रहे। नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये विराट कोहली का दूसरा शतक है। गेंदों और समय के लिहाज से भी कोहली ने सबसे तेजी से 10,000 रन पूरे किए हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि विराट कोहली अगर अगले पांच साल तक का समय भी लेते हैं, तो वह सचिन के वनडे शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे।

Related News