विराट कोहली अक्सर पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के साथ अपने बंधन के बारे में मुखर रहे हैं और दोनों ने मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया है।

एक और दिलचस्प राज का खुलासा करते हुए, कोहली ने उस समय को याद किया जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के बाद जनवरी 2022 में टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी और कहा था कि एमएस धोनी एकमात्र व्यक्ति थे जिन्होंने उनके फैसले के बाद उन्हें टेक्स्ट किया था।

कोहली ने भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मैच के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, "जब मैंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी, तो मुझे केवल एक व्यक्ति से एक मैसेज मिला, जिसके साथ मैं पहले खेल चुका हूं, और वह है एमएस धोनी।"

“कई लोगों के पास मेरा कॉन्टैक्टनंबर है, और कई लोग हैं जो टीवी पर सुझाव देते रहते हैं, लेकिन मुझे उनमें से किसी का भी मैसेज नहीं मिला। इसलिए जब किसी व्यक्ति के साथ संबंध काफी वास्तविक होते हैं, तो वह इस तरह से सामने आता है, क्योंकि दोनों तरफ सुरक्षा की भावना होती है।

“न मुझे उनसे कुछ चाहिए, और न ही वह मुझसे कुछ चाहते है। कोहली ने कहा कि न तो मैं उनसे कभी असुरक्षित था और न ही वह मुझसे किसी बात को लेकर असुरक्षित थे।


उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई वास्तव में उनकी मदद करने में दिलचस्पी रखता है, तो वे उसे टेक्स्ट कर सकते हैं और आमने-सामने बातचीत कर सकते हैं।

“अगर उनकी आलोचना वास्तविक होती, तो वे मुझे व्यक्तिगत रूप से मैसेज कर सकते थे। जिस तरह से मैं अपना जीवन ईमानदारी से जीता हूं, मैं उस व्यक्ति के साथ आमने-सामने बात करता था जिसकी मैं मदद करना चाहता था। ”

Related News