विराट कोहली ने भी दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज हारने के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। विराट कोहली ने ट्विटर पर अपने फैंस के लिए एक इमोशनल पोस्ट लिखा है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज पिछले शुक्रवार को खत्म हुई और भारत सीरीज 2-1 से हार गया। कप्तान विराट कोहली दो मैचों में कप्तान थे और केएल राहुल ने एक मैच में कप्तानी की थी।

वह पहले ही टी20 और वनडे वर्ग की कप्तानी छोड़ चुके हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले उन्होंने टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था और चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा को चुना था.

विराट के पास सिर्फ टेस्ट टीम की कप्तानी थी और अब वह कप्तानी की जिम्मेदारी से पूरी तरह हट गए हैं। आईपीएल में भी वह अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, आरसीबी की कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे। विराट कोहली ने पिछले शनिवार को टेस्ट कप्तानी छोड़ते हुए एक लंबा नोट लिखा था.

"पिछले सात सालों से लगातार कड़ी मेहनत और कोशिश की जा रही है ताकि टीम को हर दिन सही दिशा मिल सके. मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कोई कसर नहीं छोड़ी. सब कुछ रुकना है. किसी समय और मेरे लिए भारत की टेस्ट कप्तानी छोड़ने का यह सही समय है। विराट कोहली ने अब तक 68 टेस्ट में भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी की है। भारत ने 17 मैच हारते हुए 40 मैच जीते हैं।

विराट कोहली ने 2014 में भारतीय टेस्ट टीम का नेतृत्व करना शुरू किया था। विराट कोहली ने 16 सितंबर को सोशल मीडिया के जरिए अपनी टी20 कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। हां और उन्होंने विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ दी। इसके बाद उनकी जगह रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया।

Related News