अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप सुपर-फोर चरण में अपने शतक बनाने के प्रदर्शन के बाद, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा कि प्रतियोगिता के लिए उनका प्राथमिक उद्देश्य उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना और उन पर ध्यान केंद्रित करना था जिन्हें उन्हें टीम के दृष्टिकोण से सुधारने की आवश्यकता थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, कोहली का पहला T20I शतक थोड़ा देर से आया क्योंकि भारत पाकिस्तान और श्रीलंका से पहले की हार के बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गया। "यह एक टीम के रूप में हमारे लिए एक बहुत ही खास दिन था। हमें मैदान को सकारात्मक दृष्टिकोण से लेने की जरूरत है, क्योंकि यह हमारे लिए काफी मायने रखता है। यह टूर्नामेंट निश्चित रूप से हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था।

कोहली ने कहा, "मगर हमारा लक्ष्य, हर कोई जानता है, ऑस्ट्रेलिया में (टी 20) विश्व कप है, और हम खेल के सभी पहलुओं में सुधार कर रहे हैं। हम उन मैचों (यहां) से सीखेंगे जो हमारे लिए अच्छा नहीं रहा। रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय से प्रतीक्षित 71वां शतक बनाने के लिए विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस महान बल्लेबाज ने कुछ बेहतरीन स्मैश बनाए और कुशलता से अंतराल का चयन किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, अपने 13-14 साल के पेशेवर करियर में, कोहली ने कहा कि एशिया कप से पहले क्रिकेट से महीने भर का विश्राम पहली बार था जब उन्होंने क्रिकेट का बल्ला नहीं उठाया था। “जब से मैं ब्रेक के बाद टीम में वापस आया हूं 13-14 साल बाद, पहली बार, मैंने बल्ले को नहीं छुआ। बहुत सी चीजें परिप्रेक्ष्य में आईं, ”कोहली ने टिप्पणी की, यह कहते हुए कि टीम का समर्थन उनकी सफल वापसी के लिए महत्वपूर्ण था।

यदि मैं अच्छा खेलता हूं तो टीम के लिए और योगदान कर सकता हूं। 3-4 दिन पहले राहुल (द्रविड़) भाई ने मुझसे पहले बल्लेबाजी करने और बीच के ओवरों के चरण का बेहतर उपयोग करने के बारे में बात की थी ... मैं अपनी स्ट्राइक रेट कैसे सुधार सकता हूं। मेरा एकमात्र लक्ष्य यह था कि टीम के नजरिए से मुझे जिन चीजों में सुधार करने की जरूरत थी, मैं आऊंगा और एशिया कप में कोशिश करूंगा, ”कोहली ने कहा।

Related News