आईपीएल 2022 में अपेक्षाकृत खराब सीजन होने के बावजूद, विराट कोहली एक ऐसे व्यक्ति हैं जो हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। कोहली का प्रदर्शन इस बार आईपीएल में अच्छा नहीं रहा है। लेकिन फिर भी वे इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 6500 रन पार करने वाले पहले क्रिकेटर बने। आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

2015 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला के बीच एमएस धोनी के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बाद उन्हें भारत की टेस्ट कप्तानी सौंपी गई थी। विराट सभी प्रारूपों में भारत के लिए एक शानदार रन-स्कोरर रहे हैं और मध्य क्रम में उनका मुख्य आधार रहे हैं।

विभिन्न (विकिपीडिया, फोर्ब्स, विकिपीडिया) ऑनलाइन संसाधनों के अनुसार, सबसे लोकप्रिय भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की अनुमानित कुल संपत्ति $ 112 मिलियन है, जो भारतीय मुद्रा में 840 करोड़ रुपया है। कोहली ने 2008 अंडर -19 विश्व कप में एक प्रसिद्ध जीत के लिए भारत की कप्तानी की और बाद में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा खरीदा गया।

विराट कोहली वेतन
विराट ग्रेड ए के खिलाड़ी हैं और बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधों के अनुसार, वह अकेले एक खिलाड़ी के रूप में मोटी रकम कमाते हैं। एक ग्रेड-ए खिलाड़ी के रूप में उन्हें सालाना आधार पर अपने रिटेनर शुल्क के रूप में $ 190,000 (1.25 करोड़) मिलते हैं और एक टेस्ट मैच, एकदिवसीय मैच और एक टी 20 मैच खेलने के लिए क्रमशः 5 लाख, 3 लाख और 1.50 लाख रुपये मिलते हैं।

कुल मिलाकर, वह सालाना लगभग 2 मिलियन डॉलर कमाते हैं। उनके वेतन में बोनस राशि के रूप में 5 करोड़ भी शामिल हैं।

विराट कोहली का घर
उनके पास एक शानदार घर है जो उन्होंने देश की राजधानी और उसके गृहनगर में खरीदा है। विराट के लिए यह एक सपनों का घर रहा है क्योंकि उन्होंने अपने घर को एक कूल और डैशिंग लुक देने के लिए अपने अनुसार शानदार इंटीरियर और एक्सटीरियर को जोड़ा है।

विराट कोहली के स्वामित्व वाली कई रियल एस्टेट संपत्तियां हैं। हालांकि, वह दो घरों में रहते हैं जिनमे से एक दिल्ली में और एक मुंबई में है।

मुंबई हाउस (एक अपार्टमेंट) बांद्रा में स्थित है। इसे कोहली ने 2012 में 9 करोड़ रुपये में खरीदा था। विराट ने नए खरीदे गए घर में बदलाव करने के लिए एक प्रसिद्ध इंटीरियर डिजाइनर को काम पर रखा है। इंटीरियर डिजाइन पर 1.5 करोड़ रुपये की अतिरिक्त लागत आई है।

विराट कोहली की कारें:
विराट कोहली के स्वामित्व वाले कुछ कार ब्रांडों में मर्सिडीज, ऑडी, बीएमडब्ल्यू और वोक्सवैगन शामिल हैं। कुछ कारें व्यक्तिगत रूप से उनके द्वारा खरीदी गई थीं और कुछ प्रायोजकों के माध्यम से उपहार में दी गई थीं।

कोहली - रेनो डस्टर, ऑडी 8, टोयोटा फॉर्च्यूनर और टोयोटा लीवा के भी मालिक हैं जो किसी को भी दीवाना बना देंगे।

Related News