स्टार भारतीय बल्लेबाज और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली आज 34 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था। वह खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं और उच्चतम स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करना जारी रखते हैं। उनके जन्मदिन पर ये बताने जा रहे हैं कि वो सोशल मीडिया पोस्ट के लिए कितना चार्ज करते हैं?

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली खेल उद्योग के सबसे बड़े ब्रांडों में से एक है। न केवल मैदान पर, बल्कि सोशल मीडिया पर विराट की ऑफ-द-फील्ड फॉलोइंग उन्हें ब्रांडों के लिए एक लोकप्रिय व्यक्ति बनाती है। इंस्टाग्राम पर विराट की फॉलोइंग बहुत ज्यादा है और जाहिर सी बात है कि वो किसी भी तरह के एंडोर्समेंट के लिए मोटी रकम चार्ज करते हैं।


भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेल रही है और टूर्नामेंट में टीम की सफलता में विराट का फॉर्म अहम भूमिका निभाएगा. विराट ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दो मैचों में दो अर्धशतक जड़े हैं.

विराट कोहली इंस्टाग्राम पोस्ट के कितना करते हैं चार्ज जानें
220 मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर हैं। वास्तव में, विराट लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद इंस्टाग्राम पर तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले स्पोर्ट्स सेलिब्रिटी हैं। विराट के रोजर फेडरर, टाइगर वुड्स, लेब्रोन जेम्स आदि की तुलना में अधिक फ़ॉलोअर्स हैं, विराट की लोकप्रियता को दर्शाता है।

यह स्पष्ट है कि विराट ब्रांडों में सबसे प्रसिद्ध एथलीटों में से एक है, लेकिन हर ब्रांड विराट की लोकप्रियता के कारण उसे वहन नहीं कर सकता। हूपर मुख्यालय 2022 इंस्टाग्राम रिच लिस्ट के अनुसार, विराट एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए लगभग 8.9 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। वास्तव में, वह टॉप -20 की सूची में एकमात्र एशियाई हैं, जिसमें प्रियंका चोपड़ा 27 वें स्थान पर हैं।


कोहली न केवल एक सफल क्रिकेटर हैं, बल्कि उन्होंने कई व्यवसायों में भी निवेश किया है। उन्होंने हाल ही में दिग्गज गायक किशोर कुमार के बंगले को एक आलीशान रेस्टोरेंट में तब्दील कर दिया है। वह प्यूमा, वीवो, एमपीएल, हिमालय आदि कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर हैं।

Related News