टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में रद्द हुए पांचवें टेस्ट मैच पर आखिरकार चुप्पी तोड़ते हुए इस पूरी घटना को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि टीम इंडिया के कुछ सदस्यों के COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद अंतिम समय में पांचवें टेस्ट को रद्द कर दिया गया था।

ब्रिटिश मीडिया ने भारतीय टीम को COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करने में विफल रहने के लिए लताड़ लगाई क्योंकि मुख्य कोच रवि शास्त्री और भारतीय सहयोगी स्टाफ के चार अन्य सदस्य कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए। पांचवां टेस्ट रद्द होने के बाद, कोहली, रोहित शर्मा और अन्य भारतीय क्रिकेटरों ने अपनी-अपनी आईपीएल टीमों में शामिल होने के लिए यूएई के लिए उड़ान भरी। आईपीएल 2021 के शेष मैचों के प्रशिक्षण के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल होने से पहले कोहली 6 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहेंगे।

'आरसीबी बोल्ड डायरीज' सीरीज में कोहली ने रद्द किए गए टेस्ट पर निराशा जताई और कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारतीय खिलाड़ियों को सीरीज पूरी किए बिना इंग्लैंड छोड़ना पड़ा। सभी भारतीय खिलाड़ी वर्तमान में अपनी-अपनी टीमों के बायो-बबल में संगरोध कर रहे हैं क्योंकि आईपीएल 2021, 19 सितंबर से फिर से शुरू होने वाला है।


कोहली ने कहा “दुर्भाग्य से हमें यहां जल्दी पहुंचना पड़ा, लेकिन COVID के साथ, चीजें बहुत अनिश्चित हैं। कुछ भी कभी भी हो सकता है। ”

योगेश परमार नामक एक सहयोगी स्टाफ के सकारात्मक परीक्षण के बाद भारतीय टीम ने पांचवां टेस्ट रद्द करने का फैसला किया। गौरतलब है कि बीसीसीआई और ईसीबी इस मामले को लेकर चर्चा कर रहे हैं और इसका हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

Related News