स्पोर्ट्स डेस्क। पहलवानी के अखाड़े में देश का नाम गर्व से ऊंचा करने वाली विनेश फोगाट ने 13 दिसंबर को पहलवान सोमवीर राठी से शादी की थी। शादी के कुछ दिन बाद ही सही पहली बार विनेश ने अपनी और सोमवीर की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया हैं। तस्वीरों में विनेश और सोमवीर दोनों का अंदाज काफी अनूठा हैं। इन तस्वीरों को देखकर विनेश के फैंस ने उन्हें शादी की बधाईयां दी हैं।

बता दे ओलंपियन विनेश फौगाट का दादरी के गांव बलाली में हरियाणवी विधी-विधान और पारम्परिक परम्परा अनुसार सोमवीर के साथ विवाह हुआ। यह शादी बेहद साधारण तरीके से संपन्न हुई। शादी की सभी प्रकार की रस्में विनेश के गांव बलाली में पूरी हुई। आपकी जानकारी के लिए बता दे विनेश अंतरराष्ट्रीय पहलवान होने के साथ-साथ भारतीय रेलवे में भी कार्यरत हैं। वही उनके पति सोमवीर राठी भी रेलवे में ही नौकरी करते हैं।

सोमवीर मौजूदा समय में राजस्थान में टीटीई के पद पर तैनात हैं। दोनों के बीच रेलवे में नौकरी के दौरान ही नजदीकियां आई और अब ये प्यार में बदला और शादी हो गई। वैसे दोनों की दोस्ती करीब सात साल पुरानी हैं। अगस्त 2018 में सोमवीर ने विनेश से अपने प्यार का इजहार किया जब विनेश 18वें एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर भारत लौटी थी। बता दे सोमवीर भी पहलवानी करते हैं और नेशनल चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं।

Related News