क्रिकेटर विराट कोहली, जिन्होंने पहले खुलासा किया था कि वह शाकाहारी (और वीगन) हो गए हैं, हाल ही में एक इंस्टाग्राम चैट में उन्होंने खुलासा किया कि उनके आहार में अंडे शामिल हैं।


कोहली, जो वर्तमान में टीम इंडिया के साथ मुंबई के एक होटल में क्वारंटाइन हैं, ने इंस्टाग्राम पर एक 'AMA' (ask me anything) सेशन आयोजित किया। एक फैन ने उनसे उनकी डाइट के बारे में पूछा। उसमें, उन्होंने खुलासा किया कि वह बहुत सारी सब्जियां, कुछ अंडे, 2 कप कॉफी, दाल, क्विनोआ, पालक और डोसा खाते हैं, लेकिन सभी नियंत्रित मात्रा में लेते हैं।

अक्टूबर 2019 में, कोहली ने खुलासा किया था कि वह शाकाहारी हो गए हैं और एक एथलीट के रूप में उन्हें इतना बेहतर कभी महसूस नहीं हुआ।

वह वास्तव में 2018 में शाकाहारी बन गए थे, जहां उन्होंने कहा था कि उसने अपनी फिटनेस में सुधार के लिए मांस, दूध, अंडे का त्याग किया था।

लेकिन जैसा कि यह पता चला है, ऐसा लगता है कि वह 100% शाकाहारी नहीं है। इससे पहले मार्च में, जब भारतीय क्रिकेट कप्तान भारत बनाम इंग्लैंड T20I श्रृंखला के लिए अहमदाबाद में थे, कोहली ने जैविक अंडे का सेवन किया था। यह उनके इस दावे का खंडन करता है कि वह शाकाहारी हो गए थे।

Related News