pc: tv9hindi

भारत के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी, जो एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं, वर्तमान में चोट के कारण बाहर हैं। विश्व कप के दौरान शमी की जांघ में चोट लग गई थी और तब से उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है। दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर किए जाने के बावजूद शमी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी रिकवरी पर काम कर रहे हैं। हालाँकि, ऐसी संभावना है कि शमी को विशेष चिकित्सा के लिए लंदन जाना पड़ सकता है।

विश्व कप में अपने उल्लेखनीय प्रदर्शन के बाद, जहां वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे, शमी की चोट ने उन्हें एक्शन से बाहर कर दिया है। टूर्नामेंट में उन्होंने सात मैच खेले और महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हुए 24 विकेट लिए। हालांकि शुरुआती चार मैचों में वह नहीं खेले, लेकिन हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद शमी को मौका मिला और उन्होंने जोरदार वापसी की। दुर्भाग्य से इस दौरान उन्हें भी चोट लग गई।

शमी के लिए एक विशेषज्ञ से परामर्श के लिए लंदन जाने का निर्णय उनके और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में खेल विज्ञान के प्रमुख नितिन पटेल द्वारा गुरुवार को उनकी गेंदबाजी से संबंधित चोट के समाधान पर काम करने के बाद आया है। हालांकि शमी के लंदन रवाना होने की सही तारीख अभी तय नहीं हुई है, लेकिन यह पुष्टि हो गई है कि वह अपनी चोट के लिए विशेष जांच से गुजरेंगे।

संबंधित विकास में, विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत, जो लंबे समय से टीम से बाहर हैं, लंदन की यात्रा पर भी विचार कर रहे हैं। हालांकि सटीक विवरण और पुष्टि लंबित है, लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि पंत अपनी रिकवरी के लिए विशेष चिकित्सा की मांग कर रहे हैं।

यह विकास शमी और पंत जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की रिकवरी प्रक्रिया में शीर्ष स्तरीय चिकित्सा परामर्श के महत्व को दर्शाता है, जो अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनकी फिटनेस और प्रदर्शन के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News