PC: abplive
मोहम्मद शमी 2023 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। हालांकि वर्ल्ड कप के बाद शमी चोट के कारण मैदान पर वापसी नहीं कर सके। आपको जानकारी के लिए बता दें कि मोहम्मद शमी की एड़ी में चोट लग गई थी और इसी चोट के साथ उन्होंने वर्ल्ड कप खेला था।

हालाँकि, शमी की 26 फरवरी को सर्जरी हुई थी, और अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के बीच उनकी फिटनेस पर एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आया है। चोट के कारण वह आईपीएल में नहीं खेल सके। तो आइए जानें कि उनका ताजा फिटनेस अपडेट क्या कहता है और शमी कब मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

अभी तक शमी बेड रेस्ट पर थे, लेकिन अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह अपने पैरों के सहारे खड़े नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने शॉर्ट्स और पीली टी-शर्ट पहनी हुई है। तस्वीर को कैप्शन देते हुए भारतीय तेज गेंदबाज ने लिखा, "ट्रैक पर लौटने और सफलता हासिल करने की भूख है। रास्ता कठिन हो सकता है, लेकिन मंजिल सार्थक है।"

वह मैदान पर कब वापसी करेंगे?

तो, यह उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले शमी पर एक अपडेट प्रदान किया था, जिसमें कहा गया था कि वह इस सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर रहेंगे। इसके अलावा, बोर्ड ने स्पष्ट किया कि भारतीय तेज गेंदबाज जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 में भाग नहीं ले पाएंगे। हालांकि, वह मैदान पर कब वापसी करेंगे इस पर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में किया था कमाल

वर्ल्ड कप के शुरुआती चार मैचों से बाहर रहने के बाद शमी को पांचवें मैच से टीम इंडिया की लाइनअप में शामिल कर लिया गया और उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 7 मैच खेले। इन 7 मैचों में भारतीय तेज गेंदबाज ने 10.70 की औसत से 24 विकेट लिए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ 7/57 रहा।

Related News