2030 विश्व कप की मेजबानी की दौड़ में स्पेन और पुर्तगाल के साथ, यूक्रेन ने प्रवेश किया है। बता दे की, तीन देशों के तीन फुटबॉल महासंघों ने बुधवार को यूईएफए मुख्यालय में अपने गठबंधन की आधिकारिक घोषणा करने के लिए मुलाकात की। "यह लाखों यूक्रेनी प्रशंसकों का सपना है। यूक्रेनी झंडा निश्चित रूप से जल्द ही फहराएगा, ”यूक्रेन के फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष एंड्री पावेल्को ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कार्रवाई को मंजूरी दी थी। फरवरी से रूस यूक्रेन पर पूरी तरह से आक्रमण कर रहा है। यूक्रेन में या किन स्थानों पर कितने खेल खेले जाएंगे, हालांकि, कीव में ओलंपिक स्टेडियम ने 2012 और 2018 चैंपियंस लीग फाइनल दोनों की साइट के रूप में कार्य किया।

बता दे की, जून 2021 में, स्पेन और पुर्तगाल ने पहले अपनी संयुक्त बोली की घोषणा की। नए प्रस्ताव के लिए प्रतिस्पर्धा मिस्र, ग्रीस और सऊदी अरब के समूह प्रयास के साथ-साथ उरुग्वे, अर्जेंटीना, पराग्वे और चिली द्वारा दक्षिण अमेरिकी बोली से आती है। 2024 में, फीफा मेजबान निर्धारित करने के लिए मतदान करेगा।

Related News